प्रतिबंध के बावजूद होता रहा है Peace TV का प्रसारण, दिखाए जा रहे अवैध 11 पाकिस्तानी चैनल भी

author image
12:19 pm 9 Jul, 2016


विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के पीस टीवी का प्रसारण प्रतिबंध के बावजूद कई केबल ऑपरेटर की मिली-भगत से बिना रोक-टोक के चलता रहा है। यही नहीं, ऐसे 24 टीवी चैनल जो भारत में प्रतिबंधित हैं, ऑपरेटरों द्वारा कई जगह प्रसारित किए जाते रहे हैं। इनमें 11 पाकिस्तानी टीवी चैनल भी हैं।

एनडीटीवी की इस रिपोर्ट के मुताबिक जाकिर नाइक की पीस टीवी, जिसका प्रसारण दुबई से होता है, के कन्टेन्ट को पहले डाउनलोड कर लिया जाता है। इसे बाद में कई ऑपरेटर अपने ग्राहकों के लिए प्रसारित करते हैं। इसका प्रसारण बिना किसी लाइसेन्स के होता है।

जाकिर नाइक की तकरीरें बड़ी संख्या में सोशल नेटवर्क और यू-ट्यूब पर भी मौजूद हैं।

गौरतलब है कि इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। हाल ही में बांग्लादेश में मारे गए कई आतंकवादियों के नाइक के उपदेशों से प्रभावित होने की बात कही जा रही है।

इस बीच, मुम्बई पुलिस के पूर्व प्रमुख सत्यपाल सिंह ने दावा किया है कि उन्होंने जाकिर नाइक के संबंध में तात्कालीन केन्द्र सरकार को विस्फोटक सूचनाएं मुहैया कराई थीं, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

बांग्लादेश की सरकार ने कहा है कि ढाका कैफे के हमलावार जाकिर नाइक के उपदेशों से प्रभावित थे। बांग्लादेश ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि जाकिर नाइक से बांग्लादेशी आतंकवादियों के साथ संबंधों की जांच की जाए।

इस बीच, नाइक, जो इन दिनों मक्का में है, ने एक संदेश में कहा है कि उसे आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

जाकिर नाइक ने अपने बचाव में कहा हैः

“90 फीसदी से अधिक बांग्लादेशी मुझे जानते हैं। करीब 50 से अधिक मेरे प्रशंसक है। मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि मैनें निर्दोष लोगों को मारने के लिए लोगों को प्रभावित किया है।”

गौरतलब है कि इस विवादास्पद उपदेशक पर ब्रिटेन और कनाडा की सरकारों ने प्रतिबंध लगा रखा है। माना जाता है कि दुनिया के अलग-अलग इलाकों में हुए आतंकी हमलों में शामिल आतंकवादी कहीं न कहीं जाकिर नाइक की तकरीरों से प्रेरणा लेते रहे हैं।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News