बाबा रामदेव लेकर आ रहे हैं ‘स्वदेशी हर्बल जींस’, ट्विटर यूजर्स ने दिखाया कैसा होगा डिजाइन

author image
1:19 pm 12 Sep, 2016


योग गुरु बाबा रामेदव के पतंजलि समूह के आयुर्वेदिक औषधियों और खाने-पीने के कारोबार में कामयाबी के बाद अब यह समूह स्वदेशी जींस लाने की तैयारी में है। इस बात का ऐलान खुद बाबा रामदेव किया है।

नागपुर में फूड एंड हर्बल पार्क के उद्घाटन के मौके पर बाबा रामदेव ने ऐलान किया कि इस साल के अंत या अगले साल के शुरू तक पतंजलि की ‘स्वदेशी जींस’ बाजार में आ जाएगी।

स्वदेशी निर्मित जींस को बाजार में लाने के मकसद को लेकर बाबा ने कहा कि स्वदेशी कपड़ों को लेकर युवाओं की तरफ से अच्छी मांग है और इसीलिए पतंजलि ने विदेशी ब्रांड से टक्कर लेने के लिए स्वदेशी जींस लाने का निर्णय किया है।

साथ ही साथ बाबा अंतरराष्ट्रीय बाजार में पतंजलि समूह के जरिए अपनी शाख बनाने की तैयारी में भी है। रोजर्मरा के उत्पादों के साथ उनका समूह अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतरते हुए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अपनी दस्तक दे सकता है।

रामदेव ने कहाः

“हमने पहले ही नेपाल और बांग्लादेश में इकाइयां लगाई हैं और हमारे उत्पाद पश्चिम एशिया पहुंच चुके हैं तथा सऊदी अरब समेत कुछ देशों में लोकप्रिय हुए हैं।”

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि गरीब देशों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, क्योंकि उन देशों से मुनाफे का इस्तेमाल वहां विकास कार्यों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बाजारों में एंट्री मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर निर्भर करेगा और अगर स्थिति राजनीतिक रूप से अनुकूल रही, वहां इकाइयां लगाई जाएंगी।

स्वदेशी जींस बनाने को लेकर ट्विटर पर जमकर रिएक्शन देखने को मिला। यूजर्स ने अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए इसके डिज़ाइन को लेकर अपने सुझाव देने शुरू कर दिए।

Popular on the Web

Discussions