पैरा साइक्लिस्ट आदित्य मेहता के साथ एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान बदसलूकी

2:53 pm 13 Oct, 2016


पैरा साइक्लिस्ट आदित्य मेहता के साथ एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना 11 अक्टूबर है, जब आदित्य केम्पेगोडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बेंगलुरू से हैदराबाद के लिए फ्लाइट पकड़ने गए थे।

एशियन गेम्स-2013 में दो रजत पदक जीतने वाले आदित्य का आरोप है कि सुरक्षा जांच के दौरान उनका प्रोस्थेटिक लेग निकलवा दिया गया। और इस वजह से उन्हें बेहद तकलीफ हुई।

जब उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे ऐसा न करें, क्योंकि इसे दोबारा पहनने में 45 मिनट का समय लगेगा और इस दौरान उनकी फ्लाइट छूट सकती है। क्योंकि फ्लाइट छूटने में सिर्फ 30 मिनट का वक्त ही बचा था, तो सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘यह आपकी प्रॉब्लम है। इससे हमें कोई लेना-देना नहीं है।’

बाद में जब फ्लाइट लेट हो रही थी, उस वक्त सुरक्षा अधिकारी आदित्य को जल्दी से प्रोस्थेटिक लेग पहनने के लिए कह रहे थे। जल्दबाजी में प्रोस्थेटिक लेग पहनने की वजह से उनके पैर से रक्तश्राव होने लगा। घर पहुंचने पर उन्हें इस बात का पता चला।


आदित्य का कहना है कि दिल्ली और बेंगलुरु में उनके साथ ऐसा पहले भी दो बार हो चुका है। उनका आरोप है कि चेकिंग के नाम पर उनके साथ बदसलूकी की गई है।

Discussions