सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने लगाया भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध

7:17 pm 1 Oct, 2016


नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी कैम्पों पर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने देश में भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने निर्देश दिया है कि भारत के टीवी चैनलों के प्रसारण प्रतिबंधित कर दिए जाएं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस निर्देश को न मानने वाले केबल ऑपरेटरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पाकिस्तानी कार्यक्रमों को प्रतिबंधित कर दिया गया है और भारतीय कलाकारों ने इस्लामाबाद की आलोचना की है, जिसके कारण लोगों ने पाकिस्तान में भारतीय चैनलों का प्रसारण बंद करने की मांग की थी।


इससे पहले इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर एसोसिएशन (IMPPA) ने गुरुवार को पाकिस्तानी कलाकारों को प्रतिबंधित करते हुए कहा था कि जब तक दोनों देशों के बीच हालात सामान्य नहीं हो जाता, तब तक ये कलाकार बॉलीवुड में काम नहीं कर सकते।

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान के थियेटरों ने भारतीय फिल्मों को पाकिस्तान में न दिखाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के कैम्प पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद मुंबई में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को प्रतिबंधित करने की मांग उठ रही थी।

इसी क्रम में मशहूर चैनल जिन्दगी ने फैसला किया है कि अब इस पर पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रम नहीं प्रसारित किए जाएंगे। इस चैनल पर प्रसारित किए जा रहे पाकिस्तानी टीवी शोज लोकप्रिय रहे हैं।

इससे पहले महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने बयान जारी कर पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में भारत छोड़ने के लिए कहा था। साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों से सजी फिल्में ‘ए दिल है मुश्किल’ और रईस को रिलीज न होने देने की धमकी दी है।

Discussions