पठानकोट हमला: NIA को अब भी है पाकिस्तान के जवाब का इंतजार

author image
2:56 pm 3 Jun, 2016


इस रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पठानकोट वायु सेना एयरबेस पर हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान को भेजे गए पत्र  के जवाब का इंतजार कर रहा है। इस बात की जानकारी NIA के प्रमुख ने साझा की।

उन्होंने कहा कि पठानकोट एयरबेस हमले के संबंध में आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रउफ के बारे में जानकारी लेने, उनसे पूछताछ करने के लिए भेजे गए पत्र पर पाकिस्तान के जवाब का इंतजार है।

NIA के महानिदेशक शरद कुमार ने कहा कि जैश ए मोहम्मद के प्रमुख और उसके भाई तथा दो अन्य लोगों की पठानकोट हमले में भूमिका साबित हुई है और सभी सबूत पाकिस्तान के साथ साझा कर दिए गए है।

कुमार ने कहा ‘हमें अब भी उनके जवाब का इंतजार है।’ आगे उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद को कई पत्र भेजे गए, लेकिन किसी का भी जवाब नहीं मिला।


यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या NIA ने ISI सहित पाकिस्तानी एजेंसियों को पठानकोट मामले मे क्लीन चिट दी है, कुमार ने कहा:

“मामले की जांच जारी है। हमने किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है। हम अन्यों की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं जो शायद हमले के पीछे की साजिश में शामिल हो सकते है।”

उन्होंने उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है, जिनमें पठानकोट हमले के मामले में पाकिस्तानी एजेंसियों को क्लीन चिट देने की बात कही गई है।

एक और दो जनवरी की मध्य रात को पठानकोट में हुए आतंकी हमले में जवानों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, करीबन 80 घंटे चली इस मुठभेड़ में सात सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए थे।

Popular on the Web

Discussions