BSF की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक रेंजर्स हुए ढेर, पाकिस्तान को भारी नुकसान

सीमा पर लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। सीमा के उस पार से पुंछ के बालाकोट में गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। ऐसे में भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को तगड़ा नुकसान पहुंचाया है।

BSF के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों की कार्रवाई में पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 15 पाक रेंजर मारे गए हैं। वहीं पाकिस्तान की गोलीबारी में जम्मू के खोर में एक नागरिक की मौत हो गई है।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार के मुताबिक, पाक की ओर मारे गए जवानों की सही संख्या के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कम से कम  15 पाक रेंजर के मारे जाने का अनुमान है।

गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा है कि LoC पर पाकिस्तान की तरफ से और अधिक गोलीबारी हो सकती है।दिवाली के त्योहार को देखते हुए अगले तीन दिनों में पाकिस्तान की ओर से बड़ा हमला किए जाने की भी आशंका जताई जा रही है।

वहीं, अरुण कुमार ने कहा कि वैसे तो पाकिस्तान के रिहाइशी इलाकों को निशाना नहीं बनाया गया है, लेकिन अगर पाकिस्तान ने ऐसा करना जारी रखा तो भारतीय सेना को मजबूरन ऐसी कार्रवाई करनी पड़ेगी।

Facebook Discussions