सार्क सम्मेलन बीच में ही छोड़ गए थे राजनाथ सिंह, पाकिस्तान का दावा

author image
5:07 pm 5 Aug, 2016

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भारत लौटने के बाद पाकिस्तान ने यह दावा किया है कि राजनाथ गुस्से में सार्क सम्मेलन अधूरा छोड़कर वापस आ गए थे।

बताया गया है कि राजनाथ के साथ गए भारतीय प्रतिनिधिमंडल की वहां अधिकारियों के साथ दो बार बहस भी हुई थी।

इस्लामाबाद से प्रकाशित अखबार द डॉन अखबार की इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गुरुवार को सार्क सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान की तरफ से जैसे ही कश्मीर मसला उठाया गया, तो राजनाथ सिंह नाराज हो गए। इसके बाद वह सम्मेलन छोड़कर चले गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार ने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर में कथित तौर पर ज्यादतियां कर रहा है। इसके बाद ही राजनाथ नाराज हो गए।

निसार अपना लिखा हुआ भाषण पढ़ रहे थे। तभी वह रुक गए और कश्मीर का मुद्दा उठा दिया।


गौरतलब है कि पाकिस्तान जब-जब कश्मीर का रोना रोता है। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र के समक्ष उठाया था, लेकिन वहां से उसे कुछ खास हासिल नहीं हो सका है, बल्कि संयुक्त राष्ट्र ने उसे लताड़ ही लगाई है।

चौधरी निसार के भाषण के बाद लंच का कार्यक्रम था। भारतीय पक्ष को जब पता चला कि लंच में चौधरी निसार नहीं पहंचने वाले हैं तो राजनाथ ने भी लंच में शामिल नहीं होने का निर्णय किया।

भारतीय गृह मंत्री और प्रतिनिधिमंडल जब पाकिस्तान से रवाना हो रहा था, तब उन्हें विदाई देने के लिए वहां कोई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद नहीं था।

राजनाथ के भारत लौटने के बाद, चौधरी निसार ने टीवी पर आकर भारत का नाम लिए बिना कश्मीर में भारतीय फौज की कथित ज्यादातियों का जिक्र किया।

बताया गया है कि राजनाथ सिंह के दो-टूक बोल से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। राजनाथ की टिप्पणियों को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा। भारतीय गृहमंत्री ने सार्क सम्मेलन के दौरान पठानकोट, काबुल, मुंबई और ढाका में हुए आतंकी हमलों का जिक्र किया था।

राजनाथ सिंह से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वहां उनके भाषण को कवर करने पर रोक लगा दी गई और पूरी तरह मीडिया ब्लैक आउट कर दिया गया।

Discussions



TY News