पाकिस्तानी विशेषज्ञ ने माना- भारत ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकी हमलों का लिया बदला

5:38 pm 21 Oct, 2016


पाकिस्तान के जाने-माने राजनीतिक विश्लेषक मुनीर सामी ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में  सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया।

कनाडा के एक समाचार चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का सर्जिकल स्ट्राइक होने से इनकार करना पूरी तरह से अर्थहीन है।

सामी ने कहाः

“जो लोग पाकिस्तान में कह रहे हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ था, उससे क्या फर्क पड़ता है। लोगों का तो कहना है कि अगर पाकिस्तान के हुक्मरान मान लेंगे कि सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था तो फिर वह अपनी अवाम को क्या जवाब देंगे कि आपने भारतीय सेना को इधर कैसे आने दिया?”

उन्होंने आगे कहा कि जो कुछ भी LoC पर हुआ, भारत ने इससे पहले कभी भी इस तरह से पाकिस्तान के क्षेत्रों में आक्रमण नहीं किया था और अगर भारत नियमित रूप से ऐसा करने लगा तो पाकिस्तान का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है।

sami

intoday

सामी यहीं नहीं रुके। उन्होंने युद्ध में पाकिस्तान की भारत के हाथों हार को लेकर भी पाकिस्तान को घेरा। सामी ने कहा कि पाकिस्तान, भारत से चार युद्ध हार चुका हैं। अगर फिर युद्ध हुआ तो इसका ज़िम्मेदार पाकिस्तान ही होगा।

सामी ने पाकिस्तान को छोटा मुल्क करार देते हुए कहा कि इस छोटे मुल्क ने जो चार बार जुआ खेला है जंग के रूप में, वह हारे हैं। सन 1948, 1965, 1971 और कारगिल में भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी।

सामी कहते है कि भारत जो पहले था, वो अब नहीं है। जो भारत  पहले अमन के साथ काम करता था, अब उसने  कड़ा रुख अपना लिया है। और जो कुछ भी PoK में हुआ, वो मुंबई, पठानकोट और उरी जैसे हमलों का नतीजा है।

Discussions