“गर्दन पर चाकू रख दो, तब भी भारत माता की जय नहीं बोलूंगा”

author image
6:19 pm 14 Mar, 2016

एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अगर उनके गर्दन पर चाकू भी रख दिया जाए तो भी वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक,  लातूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि हमारे संविधान में यह कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है।

ओवैसी का यह बयान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान का जवाब माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में लोगों को भारत माता की जय बोलना सिखाया जाता है।

इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ओवैसी के इस भड़काऊ बयान की जांच होगी। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने कहा कि हम यही दुआ करेंगे, ओवैसी को सदबुद्धि हो। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से ओवैसी के बयान की जांच करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि ओवैसी का यह बयान बेहद गंभीर है और अभिव्यक्ति की आजादी को आधार बनाकर ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है।

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारेबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए भागवत ने कहा था कि अब युवाओं को भारत माता की जय कहने के लिए भी बताना पड़ता है। यह दुर्भाग्य की बात है कि हमें उन्हें राष्ट्रवाद सिखाना पड़ रहा है।

Discussions


TY News