रोमिंग खत्म, अब मोबाइल बिल आएगा कम

author image
11:51 am 17 Apr, 2017

भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया, आइडिया सेल्युलर और एयरसेल ने रोमिंग चार्जेज खत्म करने का ऐलान किया है। अब चल रहे अप्रैल महीने से उपभोक्ताओं को मोबाइल बिल कम भरना होगा। टेलिकॉम कंपनियों के निर्णय से उन उपभोक्ताओं को फायदा होने जा रहा है जो देशभर में घूमते रहते हैं।

माना जा रहा है कि इन सभी टेलिकॉम कंपनियों ने रिलायंस जियो इन्फोकॉम के ऑफर का मुकाबला करने के लिए रोमिंग चार्जेज खत्म करने की दिशा में कदम उठाए हैं। गौरतलब है कि रिलायंस जियो लाइफटाइम वॉयस कॉल्स फ्री में ऑफर कर रहा है। इसका मतलब यह है कि रोमिंग के वक्त किसी भी नेटवर्क पर इनकमिंग या आउटगोइंग कॉल्स का चार्ज नहीं लिया जाएगा।


मीडिया रिपोर्ट्स में एयरटेल के हवाले से बताया गया है कि 1 अप्रैल से रोमिंग के दौरान आउटगोइंग मेंं कॉल्स पर प्रीमियम चार्ज नहीं किया जाएगा। ऐसी स्थिति में दूसरी टेलिकॉम कंपनियों के पास भी कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है।

इस तरह अब डोमेस्टिक रोमिंग चार्जेज गुजरे वक्त की बात हो गई है।

टेलिकॉम कंपनियों के रेवेन्यू में आएगी कमी

कंपनियों के इस निर्णय से उपभोक्ताओं को भले ही इससे फायदा हो, लेकिन टेलिकॉम कंपनियों को इससे घाटा होने की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि रोमिंग हटा देने से इन कंपनियों के रेवेन्यू में भारी कमी आएगी।

Discussions



TY News