फिल्म ‘नीरजा’ को ऑस्कर में भेजे जाने की पेशकश

author image
2:45 pm 7 Mar, 2016

सोनम कपूर अभिनीत, राम माधवानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘नीरजा’ को ऑस्कर के लिए भेजे जाने की पेशकश की गई है। ‘नीरजा’ की कहानी सत्य घटना पर आधारित है, जिसमें सोनम ने नीरजा भनोट का किरदार निभाया है। अपनी बेहतरीन अदाकारी से सोनम ने जहां एक तरफ फिल्म समीक्षकों की वाहवाही लूटी, वहीं लोगों ने भी इस फिल्म को खूब सराहा।

नीरजा फिल्म की कामयाबी को लेकर दी गई एक पार्टी के दौरान फिल्म को बनाने वाली कंपनी फॉक्स स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह ने इस फिल्म को ऑस्कर में भेजे जाने की बात कही। उन्होंने कहाः

“मेरे ख्याल में यह फिल्म ऑस्कर में भेजे जाने लायक है। मुझे लगता है कि इससे भारत को गर्व होगा, इसलिए मेरे विचार से ‘नीरजा’ को इस साल के लिए ऑस्कर में भारत की ओर से ऑफिशियल इन्ट्री बनाया जाना चाहिए।”


इस फिल्म को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता देख, इसे दूसरे कई और देशों में रिलीज़ करने का भी प्लान बनाया जा रहा है। इसके बारे में विजय सिंह बताते हैंः

हमारा प्लान फिल्म को ताइवान समेत ऐसे देशों में भी रिलीज़ करने का है, जहां बॉलिवुड की फिल्में नहीं देखी जातीं हैं।”

फिल्म से जुड़े लोगों का कहना है कि जिस तरह से भारत में इस फिल्म को सराहा गया है, उम्मीद है कि दूसरे देशों के लोगों को भी यह फिल्म पसंद आएगी।

‘नीरजा’ एक 23 वर्षीया साहसी फ्लाइट अटेन्डेन्ट नीरजा भनोट की कहानी है, जिसने अपनी सूझबूझ से विमान में फंसे 359 यात्रियों को आतंकियों के चंगुल से बचाया था। हालांकि, दूसरों को बचाते हुए खुद उसकी मौत हो गई थी। भारत सरकार ने नीरजा भनोट को उनकी बहादुरी के लिए मरणोपरान्त सर्वोच्च नागरिक सम्मान अशोक चक्र से सम्मानित किया।

Discussions



TY News