अभी चुनाव होने पर फिर से पीएम बन सकते हैं नरेन्द्र मोदी, लोकप्रियता बरकरार

author image
11:56 am 20 Aug, 2016


आज चुनाव होने की स्थिति में नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन सकते हैं। एक सर्वे में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बरकरार है।

सर्वेक्षण के मुताबिक, अगर देश में आज लोकसभा चुनाव करवाए जाएं तो प्रधानमंत्री मोदी का फिर से प्रधानमंत्री बनना तय है। इसके मुताबिक, राजग को 304 सीटें हासिल हो सकती हैं।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में राजग को 336 सीटें मिलीं थीं।

इंडिया टुडे के इस सर्वेक्षण में सबसे अधिक वोट केन्द्र मेें मोदी सरकार को मिले हैं। करीब 12 हजार लोगों के साक्षात्कार पर आधारित यह सर्वे 19 राज्यों में 97 संसदीय सीटों पर किया गया है। ‘मूड ऑफ द नेशन’ नामक यह सर्वेक्षण पिछले 15 से 27 जुलाई के बीच किया गया था।

सर्वेक्षण के मुताबिक, करीब 50 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को देश के लिए अच्छा पीएम माना। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और अरविन्द केजरीवाल पीएम की रेस में नरेन्द्र मोदी से काफी पीछे छूटते नजर आए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को केवल 13 फीसदी वोट मिले। वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को क्रमशः 14 फीसदी वोट मिले।


जहां तक अन्य नेताओं की लोकप्रियता का सवाल है तो प्रधानमंत्री मोदी के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दूसरा स्थान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तीसरा स्थान मिला है।

इसी सर्वेक्षण में राज्य सरकारों की लोकप्रियता को लेकर भी आंकड़े निकाले गए। इसके मुताबिक, केजरीवाल की लोकप्रियता अपने नीचले स्तर पर है। वहीं, शिवराज सिंह, रमन सिंह और के. चंद्रशेखर राव की लोकप्रियता बढ़ी है।

सर्वेक्षण के मुताबिक, नीतीश कुमार सबसे अधिक लोकप्रिय रहे हैं।

Popular on the Web

Discussions