शाहरुख, आमिर समेत 40 बॉलीवुड हस्तियों की सुरक्षा हटाने की खबरों का मुंबई पुलिस ने किया खंडन

author image
8:08 pm 8 Jan, 2016

सुबह से ही मीडिया में ये रिपोर्ट चल रही थी कि मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड सितारों की सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद कुछ सेलेब्रिटीज़ की सुरक्षा घटाने का फैसला किया है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और आमिर खान सहित करीबन 40 फ़िल्मी हस्तियों की सुरक्षा घटाई गई है।

लेकिन अब खुद मुंबई पुलिस ने इस बात का खंडन किया है कि फ़िल्मी हस्तियों की सुरक्षा को लेकर कोई फेरबदल नहीं किया गया है।


इससे पहले मीडिया में यह खबर आ रही थी कि अब केवल उन हस्तियों को ही सुरक्षा प्रदान की जाएगी, जिन्हें धमकियां मिल चुकी है। हाल ही में शाहरुख़ और आमिर ‘असहिष्‍णुता’ वाले अपने बयान को लेकर चर्चा में आये थे और कई विवादों में घिर गए थे जिस कारण उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि मुंबई पुलिस ने अपनी समीक्षा में इन दोनों पर किसी तरह का कोई खतरा न होना पाया है। जिस कारण इनकी सुरक्षा को कम कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्टों में ये बात सामने आ रही थी कि जो मुंबई पुलिस पहले 40 फ़िल्मी हस्तियों को सुरक्षा दे रही थी, उसे घटाकर 15 कर दिया गया। बाकी सितारों की सुरक्षा के लिए दो हथियारबंद सैनिक तैनात रहेंगे। वहीं कुछ समाचार स्रोतों की माने तो शाहरुख ने खुद अपनी सुरक्षा को कम करने का प्रस्ताव सामने रखा था।

सुबह सुबह जो रिपोर्ट्स आ रही थी उसके मुताबिक जिन हस्तियों की सुरक्षा में कमी बताई गई थी उनमें शाहरुख खान, आमिर खान, राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा शामिल थे। वहीं दिलीप कुमार, लता मंगेशकर और अमिताभ बच्चन हर वक़्त सुरक्षा के अंतर्गत होने की बात कही गई थी। जबकि मुकेश भट्ट, महेश भट्ट और अक्षय कुमार की सुरक्षा में कोई फेरबदल नहीं होने की बात सामने आई थी।

केंद्रीय संसदीय कार्य एवं अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा-
“जो एजेंसियां सुरक्षा को लेकर काम करती है वहीं पूरी समीक्षा के बाद ऐसे कदम उठाती है। यह उनकी एक सामान्य प्रक्रिया है जिसमें वह तय करते है कि किस अभिनेता या किस राजनेता को कौनसे स्तर की सुरक्षा देनी चाहिए।”

Discussions



TY News