पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में भारत छोड़ने की धमकी, शाहरुख और करण जौहर को भी चेतावनी

5:07 pm 23 Sep, 2016


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने मुंबई में रह रहे पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में भारत छोड़ने के लिए कहा है। मनसे नेता अमेय खोपकर ने कहा है कि अगर पाकिस्तानी कलाकार भारत नहीं छोड़ते हैं तो वे खुद उन्हें पकड़कर बाहर करेंगे और पीटेंगे भी।

खोपकर ने मनसे ने उन फिल्मों को भी रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी है, जिनमें पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया है। खोपकर ने ऐसी फिल्मों के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स को भी पीटने की धमकी दी है।

‘रईस’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर संकट

उरी में भारतीय सेना के कैम्प पर आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ सामने आने के बाद दो आने वाली फिल्में ‘रईस’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ अगले 28 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है। इसमें पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान और इमरान अब्बास ने काम किया है।

वहीं, शाहरुख खान की रईस अगले साल जनवरी महीने में रिलीज होने जा रही है। इसमें पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने काम किया है। मनसे नेता खोपकर ने कहा कि ‘रईस’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ मूवी को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे, क्योंकि दोनों फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकार शामिल हैं।

इस बीच, मनसे नेता शालिनी ठाकरे ने कहा है कि वह पाकिस्तानी कलाकारों को मुंबई में फिल्मों में काम करने देने के पक्ष में नहीं हैं।

इस मसले पर गायक अभिजीत ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आमतौर पर पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ दिखने वाले अभिजीत ने कहा है कि उन्हें इंडस्ट्री से बाहर करना चाहिए। यही नहीं, उन्होंने करन जौहर और महेश भट्ट की भी पाकिस्तानी एक्टर्स को काम देने के लिए निंदा की है।

माना जा रहा है कि बदले हुए हालात में पाकिस्तानी कलाकारों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुंबई में फवाद खान, अली जाफर, माहिरा खान, राहत फतेह अली खान, इमरान अब्बास और मावरा होकेन जैसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने भारत को अपना दूसरा घर बना रखा है।

Discussions