जाधव मामले में मिली जीत पर कैफ ने जताई खुशी, ट्रोल पाकिस्तानी को दिया मुंहतोड़ जवाब

author image
2:02 pm 19 May, 2017


कुलभूषण जाधव मामले में जिस तरह से भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी, उससे पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है।

पाकिस्तान की सैन्य अदालत में फांसी की सजा सुनाए जाने के मामले में भारत को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में बड़ी जीत मिली। कोर्ट ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी। इस फैसले के आते ही भारतीयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पूरे देश के लोग इस फैसले पर अपने-अपने ढंग से खुशी जता रहे हैं।

सोशल साइट्स पर #kulbhushanjadhav ट्रेंड करने लगा। कई नामी हस्तियों ने भी ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर की। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन फील्डरों में शुमार रहे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अपने अंदाज में खुशी व्यक्त की, लेकिन कैफ को ट्वीट पर पाकिस्तान के कई लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

दरअसल, जैसे ही जाधव मामले पर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का फैसला आया, मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करके भारत को बधाई दी। साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय को धन्यवाद देते हुए कहा कि न्याय की जीत हुई है।

हालांकि, मोहम्मद कैफ का यह ट्वीट पाकिस्तान के एक शख्स के गले नहीं उतरा। आमिर अकरम नाम के इस यूजर ने कैफ को ट्वीट करके कहा कि मोहम्मद कैफ तुम अपने नाम से मोहम्मद हटा दो।


इस पर कैफ ने उस पाकिस्तान शख्स की बोलती बंद करते हुए लिखा कि उन्हें अपने नाम पर गर्व है। कैफ ने आमिर नाम के उस शख्स को एक सीख भी दे डाली। कैफ ने लिखा कि आमिर का अर्थ ‘जीवन से भरा’ होता है। आपको इसकी जरूरत है।

इसके बाद कैफ ने एक और ट्वीट किया और धर्म के ठेकेदारों को मुंहतोड़ जवाब दिया। कैफ ने लिखाः

“कोई भी किसी धर्म का ठेकेदार नहीं है। ठेकेदारों का किसी भी नाम पर कॉपीराइट नहीं है। भारत सबसे समावेशी और सहिष्णु देश है।”

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब मोहम्मद कैफ को इस तरह से निशाना बनाया गया हो। इससे पहले कुछ महीनों पहले कैफ ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी तस्वीर शेयर की थी। उस समय कुछ लोगों ने कैफ को सूर्य नमस्कार को गैर-इस्लामिक बताकर उन पर निशाना साधा था। उस वक्त भी कैफ ने ऐसे कट्टरपंथियों को जवाब देते हुआ कहा था कि “सूर्य नमस्कार का धर्म से क्या संबध है? यह सभी को फायदा पहुंचाता है।”

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News