इन्टरनेट पर 30 सबसे असरदार लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

author image
10:22 pm 17 Mar, 2016

प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका ने लगातार दूसरे वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इन्टरनेट पर सबसे ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया है। यही नहीं, पत्रिका ने उन्हें ‘इन्टरनेट स्टार’ की संज्ञा से नवाजा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न केवल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के अगुआ हैं, बल्कि वह इन्टरनेट पर भी सक्रिय हैं। फेसबुक पर उनके पेज को तीन करोड़ 20 लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है, वहीं ट्विटर पर भी उनके एक करोड़ 80 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

टाइम की इस सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप, रियलिटी टीवी स्टार किम कारदाशियां और उनके पति कान्ये वेस्ट, लेखिका जेके रॉलिंग और स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो शामिल हैं।

टाइम मैगज़ीन का कहना है कि नरेन्द्र मोदी अपने समकालीन राजनेताओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों की तरह ही खबरें बताने और कूटनीति के लिए अक्सर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है।


मैगज़ीन ने इस संबंध में क्रिसमस पर प्रधानमंत्री मोदी के उस ट्वीट का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने ऐलान किया था कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके 66 वें जन्मदिन पर मुबारकबाद देने लाहौर जाएंगे।

पिछले साल भी प्रधानमंत्री मोदी टाइम की उन 100 लोगों की लिस्ट में शामिल थे, जो दुनिया के लिए प्रेरणादायी रहे हैं।

Discussions



TY News