महबूबा बनेंगी जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री, 29 मार्च को शपथग्रहण संभव

author image
12:18 pm 25 Mar, 2016


पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। इसके साथ ही राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन के तहत एक बार फिर से सरकार बनेगी। पीडीपी विधायकों की बैठक में महबूबा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

उनके आज राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात करने की खबर है। बताया गया है कि महबूबा मुफ्ती अगले 29 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं।

पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद महबूबा ने कहाः

‘मेरे नेतृत्व में आप लोगों ने जो आस्था जताई है, मैं उसे कभी भंग नहीं होने दूंगी। मैं अपने पिता के मिशन को पीडीपी के एजेंडे को आगे ले जाते हुए हमेशा अवाम के लिए काम करूंगी।’


इस संबंध में शुक्रवार को जम्मू में भाजपा विधायक दल की भी बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी महासचिव व जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव भी हिस्सा लेंगे। इस बैठक के बाद भाजपा नेता भी राज्यपाल से मुलाकात करेंगे, जिसमें सरकार गठन को लेकर बातचीत की जाएगी।

इससे पहले गुरुवार की सुबह महबूबा अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की मजार पर गईं। उनके साथ उनकी बेटी भी थी।

पीडीपी की बैठक में सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग ने विधायक दल के नेता के तौर पर महबूबा के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अनुमोदन पूर्व बागवानी मंत्री अब्दु़ल रहमान वीरी ने किया। सभी विधायकों और नेताओं ने सर्वसम्मति से उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया।

गौरतलब है कि राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का गत सात जनवरी को निधन हो गया था। पीडीपी और भाजपा में सरकार बनने को लेकर जारी गतिरोध के बाद यहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News