ये 10 ठरकी खिलाड़ी रहे हैं बेहद रंगीन-मिजाज; अब तक नहीं सुधरे

2:48 pm 9 Jan, 2016

हाल ही में क्रिकेटर क्रिश गेल एक महिला पत्रकार पर अपनी अभद्र टिप्पणी के लिए चर्चा में है। गेल को उनके विस्फोटक खेल के लिए तो जाना ही जाता है, साथ ही वह अपनी आशिक-मिजाजी के लिए भी कुख्यात हैं। लेकिन क्रिश गेल का वाकया सामने आने के बाद उन खिलाड़ियों की चर्चा लाजिमी है, जो अपने करियर के दौरान बेहद रंगीन-मिजाज रहे हैं। यही नहीं, इनमें से कुछ तो अब तक नहीं सुधरे।

1. शेन वार्न

अपनी फिरकी के लिए विख्यात शेन वार्न हसीनाओं के साथ गलबहियों के लिए भी जाने जाते हैं। इस महान आस्ट्रेलियाई स्पिनर का दावा है कि उन्होंने अब तक करीब 1 हजार महिलाओं से संबंध बनाए हैं। उनकी आपत्तिजनक फोटोज दुनिया भर के टैब्लॉयड्स की सुर्खियां बनीं। और तो और इनकी वजह से ही मॉडल लिज हर्ले और भारतीय उद्योगपति अरुण नायर की शादी टूट गई। शेन क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, लेकिन इनकी ठरक अब भी जारी है।

2. टाइगर वुड्स

कभी अमेरिकी परिवारों के लिए रोल मॉडल रहे टाइगर वुड्स पर आरोप लगे कि उनके संबंध कई महिलाओं से रहे थे। दरअसल उनके पड़ोसी की 21 साल की बेटी ने उनके साथ संबंध का दावा किया था। इस घटना के बाद तो जैसे इस तरह के मामलों की झड़ी सी लग गई। एक के बाद एक करीब 20 महिलाओं ने दावा किया टाइगर उनके साथ सोए थे। टाइगर की शादी-शुदा जिन्दगी तबाह हो गई। बाद में गोल्फ के इस महान खिलाड़ी ने एक प्रेस कान्फ्रेन्स में 120 महिलाओं से संबंध होने का दावा किया था। वह कई महीने तक पुनर्वास केन्द्र में भी रहे थे।

3. माइक टाइसन

मुक्केबाजी के बेताज बादशाह माइक टाइसन ने तीन शादियां की थीं। बलात्कार के एक मामले में जेल जाकर वापस लौटने वाले टाइसन ने दावा किया था कि उन्होंने कई महिलाओें के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे।

4. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तानी क्रिकेट शाहिद अफरीदी भी कम ठरकी नहीं रहे हैं। वर्ष 2000 में अफरीदी को कराची के एक होटेल में महिलाओं के एक ग्रुप के साथ पकड़ा गया था। उनके साथ उनके क्रिकेटर साथी तीक-अज-जमान और हसन राजा भी थे। हालांकि बाद में अफरीदी और उनके दोस्तों ने दावा किया कि वे लड़कियां उनकी फैन्स थीं और वे सिर्फ ऑटोग्राफ दे रहे थे।

5. लूक पॉमरबाश


रॉयल चैलेन्जर्स बेंगलूरू के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लूक पॉमरबाश भी हसीनाओं के जाल में फंसे थे। वर्ष 2012 में एक आईपीएल मैच के दौरान उन पर आरोप लगा कि उन्होंने एक अमेरिकी महिला के साथ होटेल में बदतमीजी की थी। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और बेंगलूरू की टीम से निलंबित भी होना पड़ा।

6. रोनाल्डो

ब्राजील के महानतम फुटबॉलरों में से एक रोनाल्डो को वर्ष 2008 में तीन समलैंगिक प्रॉस्टीट्यूट्स के साथ पकड़ा गया था। इस मामले ने दुनिया भर के अखबारों में सुर्खियां बटोरी थी। खासकर ब्राजील की मीडिया में तो यह महीनों तक छाया रहा था।

7. केविन पीटरसन

क्रिकेटर केविन पीटरसन के कई महिलाओं से संबंध रहे हैं। वर्ष 2005 में वेनेसा निमो नामक एक महिला ने दावा किया था कि केविन उनके साथ सेक्स करने के लिए बेताब थे। इस वजह से वह उन्हें दिन भर तंग भी किया करते थे।

8. डरेल टफी

डरेल टफी न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रहे हैं। वर्ष 2005 में 23 साल की लड़की के साथ सेक्स का उनका एक विडियो लीक हो गया था। सेक्स और ब्लैकमेलिंग के कॉकटेल ड्रामा का अंत हालांकि टफी के लिए सुखद रहा। विडियो में मौजूद उस महिला ने ही टफी को पहचानने से इनकार कर दिया था।

9. असद रऊफ

क्रिकेटर तो क्रिकेटर यह पाकिस्तानी अम्पायर भी कम ठरकी नहीं है। इस अम्पायर को तब शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब मॉडल लीना कपूर ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगा दिया। उनकी कुछ अंतरंग तस्वीरें भी इन्टरनेट पर लीक हो गईं थीं।

Discussions



TY News