केरल के मंदिर में मृतक संख्या 102 हुई, प्रधानमंत्री मोदी डॉक्टरों की टीम को लेकर रवाना

author image
12:36 pm 10 Apr, 2016

केरल के कोल्लम जिले में पुतिंगल देवी मंदिर में भीषण अग्निकांड में मरने वालों की संख्या 102 हो गई है। द हिन्दू अखबार ने इस बात की जानकारी दी है, लेकिन अब तक मृतक संख्या के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है। इस घटना में 350 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

इस भयावह हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जब यह दुर्घटना हुई, उस वक्त मंदिर परिसर में 15 हजार से अधिक श्रद्धालु मौजूद थे।

बताया गया है कि राहत और बचाव अभियान में भारतीय वायुसेना के 8 हेलिकॉप्टर्स को लगाया गया है। इसके अलावा, कोच्चि से नेवी के तीन छोटे जहाज मेडिकल का सामान लेकर यहां पहुंच रहे हैं।

इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से डॉक्टरों की एक विशेष टीम के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय से अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के वेलकम प्रोटोकॉल को न फॉलो किया जाए।


हादसे के मद्देनजर, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में चुनावी रैलियां रद्द कर दी हैं और वह कुछ देऱ में पुतिंगल मंदिर पहुंच रहे हैं।

समाचार एजेन्सी ANI के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

इससे पहले सुबह हादसे की जानकारी मिलने के बाद, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दुख जताया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी को फोन कर हालात का जायजा लिया और उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिलाया।

मोदी ने चांडी से कहा है कि अगर जरूरत हुई तो घायलों को दिल्ली भी शिफ्ट किया जाएगा।

Discussions



TY News