95 फीसदी कश्मीरी छात्रों ने बोर्ड परीक्षा देकर अलगाववादियों को दिया करारा जवाब

author image
6:03 pm 15 Nov, 2016


जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को बड़ी संख्या में कश्मीरी छात्रों ने अलगाववादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए  12वीं की परीक्षा दी।

आधिकारिक आंकडों के अनुसार कश्मीर में 14 नवम्बर को हुई राज्य बोर्ड की परीक्षा में 12वीं के करीब 95 फीसदी छात्र परीक्षा देने पहुंचे। पिछले कई महीनों से अलगाववादी तत्त्व घाटी के स्कूलों को अपना निशाना बना रहे थे, जिस कारण पिछले चार महीनों से स्कूल बंद थे। ऐसी परिस्थिति में भी इन छात्रों ने परीक्षा देते हुए अलग-अलग संगठनों के विरोध पर जोरदार तमाचा जड़ा है।

परीक्षा का संचालन करने वाले जम्मू-कश्मीर स्कूल शिक्षा बोर्ड (BOSE) के एक अधिकारी ने कहा कि कुल 31,964 छात्रों में से करीब 94.88 प्रतिशत छात्र परीक्षा में शामिल हुए। अधिकारी ने आगे जानकारी दी कि इस साल की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों का प्रतिशत पिछले साल की तुलना में 2.56 फीसदी ज्यादा है।

exam

asianage


घाटी में चार महीने से स्कूल बंद है, ऐसे में इन छात्रों ने खुद से ही पढ़ाई की तो कोई घाटी से बाहर दिल्ली, मेरठ व आगरा आकर इन्टरनेट से नोट बनाकर परीक्षा की तैयारियों में जुटे।

घाटी में 1000 से ज्यादा केंद्र पर बोर्ड परीक्षा आयोजित की जा रही है। तमाम केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक, कुछ आसामाजिक तत्व परीक्षा केंद्रों पर हमला कर सकते हैं। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों की चौकसी बड़ा दी गई है।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News