कन्हैया कुमार का विविदित भाषण; कहा- कश्मीर में सुरक्षा के नाम पर रेप करते हैं सेना के जवान

author image
5:57 pm 9 Mar, 2016

फर्स्टपोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक देशद्रोह के आरोपी JNU छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भारतीय सेना का अपमान करते हुए, कश्मीर में तैनात सैनिकों पर संगीन आरोप लगाए हैं। कन्हैया ने अपने विवादित भाषण में कहा कि कश्मीर में सुरक्षा के नाम पर महिलाओं से बलात्कार होता है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कन्हैया ने यह संगीन आरोप अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते हुए लगाए। सेना के जवानों पर रेप का आरोप लगाते हुए कन्हैया ने कहा “कश्मीर में सुरक्षा के नाम पर महिलाओं से रेप हो रहा है। इस देश में कस्टडी में रेप होता है। मैरिटल रेप होता है।”

“हम सैनिकों का सम्मान करते हुए इस बात को बोलेंगे कि सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर के अंदर महिलाओं का बलात्कार किया जाता है।”

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार को राष्ट्र विरोधी नारे लगाने के आरोप में 12 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल कन्हैया कुमार को दिल्ली हाईकोर्ट ने छह महीने के लिए अंतरिम जमानत दी है। जिसमें हाई कोर्ट ने कहा था कि कन्हैया कुमार ऐसी किसी गतिविधि में सक्रिय या निष्क्रिय तौर पर हिस्सा नहीं लेंगे, जिसे राष्ट्रविरोधी कहा जाए।

Discussions


TY News