करे कोई, भरे कोईः फ्लाइट में सोनू निगम ने गाना गाया, 5 एयरहोस्टेस सस्पेन्ड

author image
4:50 pm 5 Feb, 2016

कहते हैं, करे कोई और भरे कोई। जेट एयरवेज की फ्लाइट में सोनू निगम को अनाउंसमेंट सिस्टम देकर गाना गाने की गुजारिश करना पांच एयरहोस्टेसेस को भारी पड़ गया। इन एयरहोस्टेस को सस्पेन्ड कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले फ्लाइट में गाना गाते हुए सोनू निगम का एक वीडियो वायरल हो गया था। यह घटना 4 जनवरी को जेट एयरवेज की जोधपुर से मुंबई जा रही फ्लाइट में हुई थी, जब विमान यात्रियों के अनुरोध पर सोनू ने दो गाना गाया था। यात्रियों ने गाना गाते हुए सोनू निगम वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि प्लेन में मौजूद सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे। सोनू निगम को अपने बीच पाकर एयर होस्टेसेस ने उनसे गाना गाने की अपील की और अपना अनाउन्समेन्ट सिस्टम दे दिया। सोनू के साथ बाकी पैसेन्जर्स भी गाना गाने लगे।

इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) ने इसे गलत माना है। बताया गया है कि इस पूरे मामले की वजह से फ्लाइट को लैन्डिंग में परेशानी हुई थी। डीजीसीए की रिपोर्ट पर पांचों एयरहोस्टेस को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ मामले के जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

इस बीच, जेय एयरवेज ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि भविष्य में इस तरह का वाकया न हो।

फ्लाइट में गाना गाने का मामला नया नहीं है। इससे पहले भी स्पाइस जेट की एक फ्लाइट में होली के मौके पर क्रू मेंबर ने ‘बलम पिचकारी’ गाने पर डांस किया था। इस मामले पर डीजीसीए ने नाराजगी जताई थी।

डीजीसीए का कहना था कि इस तरह की घटना से यात्रियों क्रू के सदस्यों का ध्यान भटकता है, जिससे हादसा हो सकता है।

इस बीच, इस पूरे प्रकरण में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सोनू निगम ने इसे असहिष्णुता का मामला बताया है। उन्होने कहाः

“मैं विमान में फैशन शो देख चुका हूं। कई छोटे-मोटे कॉन्सर्ट की बात भी मैनें सुनी है। मैंने बाकी देशों में पायलट व क्रू के सदस्यों को यात्री का मूड हल्का करने और उन्हें हंसाने के लिए मजाक करते सुना है। यह सब बुरा नहीं है। इस मामले में क्रू के सदस्यों को निलंबित करने का फैसला और कुछ नहीं, बल्कि खुशियां फैलाने की कोशिश करने पर किसी को सजा देने जैसा है।”

सोनू निगम को आप यहां गाना गाते हुए देख सकते हैं।

Discussions



TY News