जापान ने जिस गड्ढे को सिर्फ दो दिन में भरकर लूटी थी वाहवाही, वहां फिर धंस रही है सड़क

पिछले दिनों जापान ने इन्जीयरिंग की दुनिया में कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया था, जिससे दुनिया भर के इन्जीनियर्स हैरत में थे। लेकिन अब इसी से जुड़ी खबर आपको हैरत में डाल देगी।

दरअसल, सड़क पर बने करीब 100 फीट के जिस विशाल गड्ढे को जापानी इन्जीनिर्स ने महज दो दिनों मे भर दिया था और वाहवाही लूटी थी, वहां एक बार फिर गड्ढा बनने जा रहा है।

सीएनएन की इस रिपोर्ट के मुताबिक, फुकुओका शहर में सड़क के बीचोबीच जहां यह गड्ढा बना था, एक बार फिर सड़क धंसने की खबर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यहां सड़क करीब 7 सेन्टीमीटर तक धंस गई है। यही वजह है कि इस सड़क पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

पिछले दिनों फुकुओका शहर की मुख्य सड़क पर बना यह गड्ढा किसी बड़े तालाब जैसा था। यह गड्ढा करीब 15 मीटर गहरा और 30 मीटर चौड़ा था।

इस विशाल गड्ढे को सिर्फ दो दिनों में दुरुस्त कर लेने की बात कही गई थी। यही नहीं, इस गड्ढे के मरम्मत होने पर फुकुओका के मेयर सोइचिरो तकाशिमा ने अपने एक बयान में लोगों को होने वाली असुविधा के लिए माफी भी मांगी थी।

स्थानीय मीडिया में कहा गया था कि इस गड्ढे को भरने कर वापस सड़क बनाने में महज दो दिन का वक्त लगा। बाकी के 2-3 दिन तक इसकी टेस्टिंग चलती रही थी कि यह वाहनों के आने-जाने के लिए सुरक्षित है या नहीं।

Facebook Discussions