56 साल तक फिल्मों में तुड़वाई हड्डियां, अब मिला ऑस्कर

9:47 am 15 Nov, 2016


फिल्म अभिनेता जैकी चैन को ऑस्कर से नवाजा गया है। अपने 56 साल के करियर में जैकी चैन ने करीब 200 से अधिक हॉलीवुड व अन्य अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में काम किया। अब जाकर उन्हें आदर के रूप में यह सम्मान दिया गया।

62 वर्षीय चैन को शनिवार की रात लॉस एंजिल्स के हॉलीवुड और हाईलैंड सेंटर में आयोजित आठवें सालाना गवर्नर्स पुरस्कार ऑस्कर से सम्मानित किया गया।

चैन को यह पुरस्कार टॉम हैंक्स, मिशेल योह और क्रिस टकर ने प्रदान किया। इस मौके पर हैंक्स ने जैकी चैन की तुलना जॉन वाइन और वस्टर किटोन से की।

पुरस्कार को प्राप्त करने के बाद जैकी चैन ने इसे सपने को साकार होना करार दिया। उन्होंने कहा कि करीब 56 साल में मैनें कई हड्डियां तोड़ी हैं, तब जाकर यह खिताब मेरा हो पाया है। मैं अद्भुत शहर हांगकांग का आभार व्यक्त करता हूं जो मेरा होमटाउन रहा है और जहां मैं बचपन से रह रहा हूं, जिसने मुझे बनाया है।

गौरतलब है कि जैकी चैन खुद स्टंट करते रहे हैं और इसका निर्देशन चैन स्टंट टीम द्वारा किया जाता है। स्टंट के दौरान चैन कई बार घायल भी हुए हैं।

इस वजह से अलग-अलग हादसों में उनकी खोपड़ी, अंगुलियां, पंजे, नाक, दोनों गालों की हड्डियां, कूल्हे, गर्दन, टखने, पसलियां आदि टूट चुकी हैं।

Discussions