अब शॉट पुट खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल, नहीं जा सकेंगे ओलंपिक

author image
9:45 am 26 Jul, 2016


पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद भारत को एक और झटका लगा है। अब शॉट पुट यानि गोला फेंक खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कई अन्य खि‍लाड़ि‍यों के सैम्पल भी डोप टेस्ट में पॉजि‍टिव पाए गए हैं। हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये सभी खि‍लाड़ी रियो ओलंपिक की रेस में शामिल हैं या नहीं। इन सैम्पल्स में इंद्रजीत सिंह का नमूना भी शामिल था।

रिपोर्ट में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) के महासचिव सीके वाल्सन ने बताया कि डोप टेस्ट में एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। फेडरेशन को इस बारे में देर रात जानकारी मिली है। हालांकि, फेडरेशन के अध्यक्ष एजे सुमारीवाला ने इस पर किसी भी तरह के बयान से इन्कार किया है।


बताया गया है कि कई खिलाड़ियों के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं, हालांकि सैम्पल्स पर खिलाड़ियों के नाम नहीं हैं। इन सैम्पल्स को नंबर कोड दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले 74 किलो वर्ग में फ्रीस्टाइल पहलवान नरसिंह यादव नाडा द्वारा कराए गए डोप टेस्ट में नाकाम रहे थे। माना जा रहा है कि अब वह रियो ओलंपिक में भागीदारी नहीं कर सकेंगे।

Discussions



TY News