खाड़ी के देशों में फंसी हैं 10 हजार से अधिक भारतीय महिलाएं, आंध्र के मंत्री का दावा

author image
5:52 pm 24 May, 2016


आंध्र प्रदेश के मंत्री पी. रघुनाथ रेड्डी ने दावा किया है कि खाड़ी के देशों में भारतीय महिलाओं की बोली लगाई जाती है। वहां करीब 10 हजार से अधिक महिलाएं फंसी हुई हैं।

मंत्री के मुताबिक, खाड़ी के देशों में न केवल भारतीय महिलाओं की खरीद-फरोख्त होती है, बल्कि वे जेलों में भी बंद हैं। इस संबंध में रेड्डी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक चिट्ठी लिखकर दखल देने की मांग की है, ताकि इन महिलाओं को देश वापस लाया जा सके।

एनआरआई कल्याण मंत्री रेड्डी ने चिट्ठी में लिखा है कि खाड़ी देशों की अलग-अलग जेलों में 25 महिलाएं बंद हैं। उन्हें जल्द फ्री ट्रैवल और जरूरी वीजा कागजात मुहैया कराए हैं।

thehansindia

thehansindia


उन्होंने लिखा है कि केन्द्र को इस संबंध में संबंधित भारतीय दूतावासों को निर्देश भेजना चाहिए ताकि उनके भोजन, कपड़े और रहने की व्यवस्था कराई जा सके।

इस रिपोर्ट में आंध्र प्रदेश के एक वरिष्ठ मंत्री के हवाले से बताया गया है कि मंत्रियों का एक समूह अगले महीने गल्फ जाएगा और उनके क्षेत्र से जाने वाले लोगों के मामलों की जांच करेगा। आंध्र सरकार इन लोगों को कानूनी मदद देने पर भी विचार कर रही है।

रेड्डी ने इस पत्र में चौंकाने वाली बातों का जिक्र किया है। रेड्डी के मुताबिक, खाड़ी के देशों में आंध्र और तेलंगाना से जाने वाली महिलाओं की खरीद-फरोख्त की जाती है।

Discussions



TY News