नियंत्रण रेखा पार कर PoK पहुंची भारतीय सेना, 20 आतंकी मार गिराएः मीडिया रिपोर्ट

5:42 pm 22 Sep, 2016


उरी में आतंकवादी हमले के बाद 21 सितंबर से ही एक ‘गंभीर समाचार’ ने कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट द क्विंट मीडिया के मुताबिक, उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना के विशेष बलों ने LoC को पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में संचालित 3 आतंकी कैम्पों पर कार्रवाई करते हुए 20 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। इस कार्रवाई में 200 के करीब आतंकवादी घायल हुए हैं।

द क्विंट की इस ख़ास रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना ने इस अभियान को 20 सितंबर की देर रात शुरू किया, जिसे अगले दिन ही तड़के तक खत्म भी कर दिया गया। इस अभियान को अंजाम देने के लिए करीब 18 से 20 सैनिकों के दो यूनिट PoK के उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र में आतंकी कैंपों के पास उतरे, और फिर उन पर हमला बोल दिया।

इस खबर की अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, द क्विंट की इस खबर को नकारते हुए टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने कहा है कि उनके सैन्य सूत्रों से जब इस बात की जानकारी ली गई, तो उन्होंने इस तरह की घटना होने से इनकार किया है।

इस खबर की पुष्टि को लेकर जहां सवालियां निशान उठ रहे हैं, वहीं इस बारे में खबर देने वाले द क्विंट ने ट्वीट कियाः

“सूत्रों ने फिर कन्फर्म किया है: विशेष बलों ने नियंत्रण रेखा को पार किया, 20 और 21 सितंबर की रात को 20 आतंकवादियों को मार गिराया।”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया रखते हुए ट्वीट कियाः

“तो लगता है कि हमारे विशेष बलों ने LoC को पार किया, कुछ ट्रेनिंग कैंपों को उन्होंने तबाह कर दिया और सकुशल वापस लौट आए। कोई बताए कि फिर पाकिस्तानी सेना शांत क्यों है?”

ऐसे ही कई लोगों ने इस खबर की सच्चाई पर उंगली उठाते हुए लिखा:

इस बात में कितनी सच्चाई है इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने 21 सितंबर को उरी आतंकी हमले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि, सरकार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई को लेकर गंभीर है। सीमा पार से भारत में आतंकी हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पर्रिकर ने कहा था कि, अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ कहा है, तो ये तय मानिए कि कुछ न कुछ हो रहा है और उरी हमले के बाद हिला देने वाले जवाब की जरूरत है।

Discussions


TY News

    Recent Posts

    More Stories For You