हॉलीवुड में दिखने वाले ये 11 कलाकार दरअसल भारतीय हैं

6:38 pm 30 Dec, 2015

बॉलीवुड अभिनेताओं की हर दो दिन बाद होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेन्सेज में उनसे पूछा जाता है कि क्या वे हॉलीवुड की फिल्मों में काम करना पसन्द करेंगे? इसका जवाब येस, नो, थिंकिंग – कुछ इस तरह से दिया जाता है।

आम तौर पर हम भारतीय मानते हैं कि बॉलीवुड के कलाकारों को हॉलीवुड में भाव नहीं दिया जाता और वहां भारतीय कलाकारों की कमी है, जबकि यह सच नहीं है। हॉलीवुड में तमाम ऐसे कलाकार हैं जो वहां भारतीयता का परचम लहरा रहे हैं।  यह अलग बात है कि उन्हें आप जानते नहीं हैं।

1. सरिता चौधरी

सरिता चौधरी मीरा नायर की कामसूत्र में नजर आ चुकी हैं। आधी बंगाली और आधी ब्रिटिश सरिता मिसीसिपी मसाला, द एक्सीडेंटल हसबंड और 3 एम जैसी फ़िल्मों में भी अपने अभिनय के जलवे बिखेर चुकी हैं।

2. इन्दिरा वर्मा

इन्दिरा वर्मा ने भी मीरा नायर की फिल्म में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाया था। इस किरदार का नाम था माया। स्विस माता और भारतीय पिता की संतान इन्दिरा इंग्लैंड में ही पली-बढ़ी हैं। वह एक अन्य हॉलीवुड फिल्म ब्राईड एंड प्रिज्यूडियस में भी नजर आईं थीं।

3. एन्ड्रयू

लंदन में जन्में एन्ड्रयू को कामसूत्र में एक राजा का रोल मिला था। बाद में वह ब्राईड एंड प्रिज्यूडियस में भी नजर आए।

4. अजीज अन्सारी

कोलंबिया में जन्में स्टैन्ड-अप कॉमेडियन अजीज अंसारी के तार तमिलनाडु से जुड़े हुए हैं। वह अब तक कई हिट कॉमेडी शोज कर चुके हैं, जिनमें पार्कस एन्ड रिक्रिएशन, 30 मिनिट एन्ड लेस, फनी पीपल महत्वपूर्ण हैं।

5. रोशन सेठ


सेठ फिल्म गांधी में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वे मिसीसिपी मसाला जैसी फिल्म में भी नजर आए थे। हाल ही में उन्होंने सलमान खान की फिल्म एक था टाईगर में अनवर का किरदार का निभाया था।

6. जिम्मी मिस्त्री

आधे भारतीय और आधे आईरिश जिम्मी हॉलीवुड की फिल्म द गुरू में नजर आ चुके हैं। उन्होंने ऑस्कर नॉमिनेटेड फ़िल्म ब्लड डायमंड में भी काम किया था। तबाही की परिकल्पना पर बनी हॉलीवुड फ़िल्म 2012 में जिम्मी ने भारतीय साइनटिस्ट का रोल किया था।

7. पद्मालक्ष्मी

पद्मालक्ष्मी कई भूमिकाओं में नजर आती हैं। मॉडल, एक्ट्रेस, कुकबूक ऑथर, टीवी होस्ट रह चुकी पद्मालक्ष्मी फिल्म बूम में दिखाई दे चुकी हैं। वह हॉलीवुड की पार्टियों में एक चर्चित चेहरा हैं।

8. कल्पेन सुरेश

कल्पेन हॉलीवुड की फिल्म नेमसेक में नजर आ चुके हैं। लॉस एंजिलस में जन्में कल्पेन सुरेश के तार गुजरात से जुड़े हुए हैं।

9. देव पटेल

गुजराती मूल के देव पटेल हॉलीवुड की फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में नजर आ चुके है। यह फिल्म भारतीय परिवेश के इर्दगिर्द घूमती है।

10. फ्रीडा पिन्टो

फ्रीडा का फिल्मी करियर स्लमडॉग मिलेनियर से परवान चढ़ा। इसके बाद तो फ्रीडा कई हॉलीवुड फिल्मों में दिखी हैं।

11. परमिन्दर नागरा

लंदन में रहने वाले सिख परिवार में जन्मी परमिन्दर बैंड इट लाईक बैकहम जैसी मशहूर हॉलीवुड फ़िल्म में नजर आ चुकी हैं।

Discussions



TY News