भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसकर किया सर्जिकल स्ट्राइक, मार गिराए कई आतंकी

author image
2:30 pm 29 Sep, 2016

आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई सीसीएस (कैबिनेट की सुरक्षा समिति) की बैठक के बाद सेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी कि सेना ने 28 सितंबर को एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी ठिकानों को खत्म कर दिया है।

सिंह ने कहा कि सेना ने 28 सितंबर को नियंत्रण रेखा पर सर्जिकल स्ट्राइक किया, जिसमें आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। कई आतंकी इसमें मारे गए हैं। पक्की जानकारी के बाद सेना ने आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया, जिसकी जानकारी बाद में पाकिस्तान को दे दी गई।

डीजीएमओ रणबीर सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे। डीजीएमओ सिंह ने बताया-

“भारत ने कल रात नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल हमला किया। हमने पाकिस्तान या पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है, जिन्होंने हमें बताया कि उन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षण मिला था। कल पक्की जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर इकट्ठे हुए थे, ताकि वे जम्मू-कश्मीर या भारत के महत्वपूर्ण शहरों पर हमला कर सकें। हमने उन आतंकियों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल हमला किया और कई आतंकियों को मार गिराया। इन ऑपरेशन को रोक दिया गया है, क्योंकि इनका उद्देश्य आतंकियों को मार गिराना था। मैंने पाकिस्तानी डीजीएमसी को फोन करके अपनी चिंता साझा की और कल रात किे सर्जिकल हमले की भी जानकारी दी।”

सर्जिकल स्ट्राइक में 6 आतंकी कैंप तबाह होने की खबर है।

सेना ने कहा कि रात को PoK में चले सर्जिकल स्ट्राइक में 3 किलोमीटर तक अंदर घुसकर आतंकियों को ढेर किया गया, जिसमें भारतीय कमांडोज को कोई खरोंच नहीं आई।

हालांकि, पाकिस्‍तान ने ऐसे किसी हमले होने से इनकार किया है।  उसने आरोप लगाया कि भारत की ओर से सीमा से फायरिंग की गई, जिसमें दो पाकिस्‍तानी सैनिकों की जान गई है और 9 जख्मी हुए हैं।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हवाले से वहां की मीडिया ने कहा, ‘हम ऐसे किसी भी हमले की निंदा करते हैं। शांति बरकरार रखने के हमारे प्रयासों को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।’

पाकिस्‍तानी सेना की तरफ से कहा गया है कि ‘भारत ने सच्‍चाई को तोड़ते-मरोड़ते हुए मीडिया का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए क्रॉस बार्डर फायरिंग को सर्जिकल हमला बताया है। पाकिस्‍तान यह स्‍पष्‍ट करता है कि यदि पाकिस्‍तानी जमीन पर सर्जिकल हमला किया गया तो इसका मजबूती से जवाब दिया जाएगा।’

Discussions



TY News