भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को दी करारी शिकस्त

9:55 pm 5 Nov, 2016


भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 2-1 से  मात देते हुए एशियन चैंपियंस हॉकी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है।

सिंगापुर में खेला गया यह मैच रोमांचक रहा, मैच में आखिरी वक्त तक मैच 1-1 से बराबरी पर था लेकिन भारत की ओर से दीपिका ने मुकाबला पूरा होने के महज 20 सैकंड पहले विजयी गोल दागकर खिताब भारत के नाम किया।

भारत की ओर से किए गए दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर के ज़रिये किए गए। पहले क्वार्टर में भारत आक्रामक खेल दिखाते हुए चीन पर हावी रहा, जिसका फायदा भी उसे मिला। पेनाल्टी कॉर्नर में  भारत की ओर से दीप ग्रेस इक्का ने खेल के 13वें मिनट में गोलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरे क्वार्टर में भारत अपने खेल को जारी रखते हुए  1-0 की बढत के साथ तीसरे क्वार्टर में पहुंची।  तीसरे क्वार्टर में चीन ने वापसी कर 44वें मिनट में गोल दागा, जिससे स्कोर बराबरी पर आ गया।

लेकिन अंतिम क्वार्टर में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और भारत की  दीपिका ने तेजी दिखाते हुए खेल खत्म होने से 20 सेकंड पहले चीन पर दूसरा गोल कर दिया। इसी के साथ भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहली बार ये ट्रॉफ़ी अपने नाम कर ली।

फाइनल में खेलने उतरी दोनों टीमें अपने पहले खिताब के सपने के साथ मैदान पर उतरी थीं, लेकिन आखिरकार इस रोमांचक खेल में भारतीय महिला हॉकी टीम ने बाजी मारी।

Discussions