भारत-वेस्टइंडीज के बीच महा मुकाबला आज, कोहली से देश को उम्मीद

author image
3:06 pm 31 Mar, 2016


टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए आज भारत-वेस्टइंडीज के बीच महा मुकाबला होगा। भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली पर सबकी नजर टिकी होगी, क्योंकि वह हाल में टीम इंडिया के लिए नई उम्मीद बन कर उभरे हैं।

इसके साथ ही, टीम इंडिया सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी।

कोहली ट्रम्प कार्ड, अपेक्षाओं पर नहीं खरे उतरे अन्य खिलाड़ी

टीम इंडिया यूं तो कागज पर मजबूत दिखाई दे रही है, लेकिन विराट कोहली और कप्तान धोनी के अलावा अन्य खिलाड़ी अपेक्षाओं पर कुछ खास खऱे नहीं उतर सके हैं। वेस्टइंडीन की टीम इन दो खिला़ड़ियों को केन्द्र में रखते हुए अपनी योजनाएं बना सकती है।

विशेषज्ञ भी मानते हैं कि मेहमान टीम की सबसे अधिक चिन्ता कोहली और धोनी के बल्लों पर अंकुश लगाने की ही होगी।

अब तक आंकड़ा

भारत को नागपुर में पहले मैच में न्यूजीलैंड ने हराया लेकिन उसके बाद भारत ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज की। दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान से हार गई।

cricketcountry

cricketcountry


मैच से पहले माइंड गेम

मुम्बई के वानखेडे स्टेडियम मेें खेले जाने वाले मैच से पहले माइंड गेम शुरू हो गया है। वेस्टइंडीज के कप्तान डैरेन सैमी ने अपने बयान के जरिए टीम इंडिया पर दबाव बनाने की कोशिश की है।

डैरेन सैमी ने कहाः

”सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा भारी होगा। मुझे लगता है यह मैच भारत के हिस्से में 80 : 20 है। यह बेमेल मुकाबला लग सकता है। लेकिन हमें गोलिएथ और डेविड की लड़ाई के बारे में नहीं भूलना चाहिए।”

सैमी ने हालांकि माना कि विराट कोहली जबर्दस्त फॉर्म में हैं। लेकिन वह क्रिस गेल का नाम लेकर टीम इंडिया को डराने से बाज नहीं आए। विराट के बारे में पूछे जाने पर कहाः ‘‘क्या आपने कभी क्रिस गेल के बारे में सुना है।”

स्पिन को मदद देगी वानखेड़े की पिच

बताया जा रहा है कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच स्पिन गेन्दबाज को अधिक मदद देगी। इस पिच पर पिछले दो दिनों से पानी नहीं दिया गया और तेज धूप में गर्म किया जा रहा है। माना जा रहा है कि धीमी पिच पर क्रिस गेल को शॉट्स खेलने में परेशानी होगी

Popular on the Web

Discussions