ईडन गार्डन्स पर भारत की बादशाहत बरकरार, पाकिस्तान को 6 विकेट से धोया

author image
11:46 am 20 Mar, 2016

टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर पाकिस्तान को 6 विकेट से हराते हुए भारत ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 118 रन बनाए।

इसके जवाब में टीम इन्डिया ने सिर्फ 15.5 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। विराट कोहली ने 37 गेन्दों में 55 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने छक्का और फिर अगले ही गेन्द पर एक रन लेकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। टीम इन्डिया की इस जीत के साथ ही वर्ल्ड में भारत की उम्मीदें बरकरार हैं।

इससे पहले बारिश की वजह से मैच को संशोधित कर सिर्फ 18 ओवरों का कर दिया गया था।

पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक ने सर्वाधिक 26, अहमद शहजाद ने 25 और अकमल ने 22 रन की पारी खेली। वहीं, भारतीय टीम की तरफ से गेन्दबाजी करते हुए आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना और पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

भारत की तरफ से कोहली के अलावा युवराज सिंह ने 24 रनों की पारी खेली। वहीं रोहित शर्मा 10, शिखर धवन 6 और कप्तान धोनी ने 13 रन बनाए।

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने गाया राष्ट्रगान


मैदान पर खेल शुरू होने से पहले मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान गाया और पूरा स्टेडियम भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा। इस मैच को देखने के लिए सचिन तेंडुलकर, मुकेश अंबानी, सौरव गांगुली, सीएम ममता बनर्जी और अभिषेक बच्चन सहित कई हाई प्रोफाइल लोग स्टेडियम पहुंचे थे।

टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मुकाबले हुए हैं। चारों में इंडिया की जीत हुई है।

Discussions



TY News