प्रधानमंत्री मोदी होंगे ‘अतुल्य भारत’ अभियान के नए ब्रान्ड एम्बेसेडर

author image
1:34 pm 20 Aug, 2016

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘अतुल्य भारत’ अभियान के नए ब्रान्ड एम्बेसेडर होंगे। अभिनेता आमिर खान विदायी के बाद से लेकर अब तक इस स्थान को भरा नहीं जा सका था।

हालांकि, चर्चा थी कि अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार या प्रियंका चोपड़ा में से किसी एक को ‘अतुल्य भारत’ का ब्रान्ड एम्बेसेडर बनाया जा सकता है। लेकिन यह बात सिर्फ चर्चा तक ही सीमित रही थी।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संस्कृति मंत्रालय की इस पहल के तहत बनाए जाने वाले विडियोज में देश के विभिन्न पर्यटन स्थलों का प्रचार करते नजर आएंगे। इस संबंध में अगले एक हफ्ते में योजना बनाई जाएगी।

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रान्ड एम्बेसेडर बनने के लिए सबसे उपयुक्त चेहरा हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह अब तक दो दर्जन से अधिक देशों का दौरा कर चुके हैं। उनके प्रयास की बदौलत विदेशों में भारत की छवि अच्छी हुई है। इस दिशा में उन्होंने बेहतरीन काम किया है।

भारत सरकार में संस्कृति मंत्री महेश शर्मा पहले ही इस बात की तरफ इशारा कर चुके थे कि ‘पीएम मोदी’ अतुल्य भारत के लिए ‘सबसे अच्छे चेहरे’ हैं।


पिछले दिनों विवादों में आने के बाद आमिर खान को ‘अतुल्य भारत’ के ब्रान्ड एम्बेसेडर पद से हटा दिया गया था। हालांकि, संस्कृति मंत्रालय इससे इन्कार करता रहा है।

आमिर ने कहा था कि भारत में असहिष्णुता बढ़ रही है और इस वजह से उनकी पत्नी देश छोड़ने के बारे में सोच रही हैं।

अतुल्य भारत अभियान का मकसद भारत में पर्यटन को बढ़ावा देना है।

Discussions



TY News