कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को तगड़ा झटका, फांसी पर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने लगाई रोक

author image
4:20 pm 18 May, 2017


भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाए जाने के खिलाफ याचिका पर भारत को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में बड़ी जीत हासिल हुई है।

हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत ने अंतिम फैसला आने तक जाधव की फांसी पर रोक लगाने का आदेश दिया है।कोर्ट ने कहा है कि इंटरनेशनल कोर्ट के आखिरी फैसले तक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाई जाती है।

icj

 


अंतरराष्ट्रीय अदालत के जज जस्टिस रोनी अब्राहम ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जाधव को जासूस बताने वाला पाकिस्तान का दावा नहीं माना जा सकता। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान ने अदालत में जो भी दलीलें दीं, वे भारत के तर्क के आगे कहीं नहीं ठहरतीं।

सोमवार को भारत-पाकिस्तान की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जाधव की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने इस मामले की पैरवी की थी। भारत ने अपनी दलील रखते हुए जाधव की मौत की सजा को तत्काल निलंबित किये जाने की मांग की थी।

साथ ही पाकिस्तान की सैन्य अदालत में कुलभूषण पर चले मामले को न्याय का मजाक करार दिया था। वहीं पाकिस्तान की दलील थी कि ये मामला अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का नहीं है,  भारत इसे राजनीति का रंगमंच बना रहा है।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News