आतंकवादियों के संपर्क में है निर्भया रेप का नाबालिग दोषी, IB ने जारी किया अलर्ट

author image
2:32 pm 29 Jun, 2016


दिल्ली में साल 2012 के निर्भया कांड के नाबालिग दोषी को लेकर एक नया और चौंका देने वाला खुलासा इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने किया है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, IB ने अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है कि दिल्ली के निर्भया रेप में दोषी नाबालिग लड़का, जो अब बालिक हो चुका है, के जिहादी से तार हो सकते हैं। इस दोषी की उम्र अब 21 साल हो चुकी है।

दोषी को बीते साल दिसंबर में नाबालिग होने के चलते बाल सुधार गृह से रिहा कर दिया गया था।

इस बाबत उत्तर प्रदेश में उसके गृह जिले बदायूं प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। वहीं राज्य सरकार को सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। अलर्ट के मुताबिक दोषी फिलहाल बदायूं में रह रहा है और आतंकियों के संपर्क में है।


आईबी का कहना है कि बाल सुधार गृह में निर्भया का दोषी जुवेनाइल होम में एक कश्मीरी लड़के के साथ रहता था। ये लड़का दिल्ली हाईकोर्ट में 2011 में हुए ब्लास्ट केस में आरोपी था। दोनों करीब एक साल तक एक ही कमरे में रहे थे।

इसी दौरान कश्मीरी युवक ने उसे कश्मीरियों की समस्या के बारे में बताया था और किस्से सुनाकर कश्मीरियों के हक में आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया था।

आईबी ने दोषी की रिहाई से पहले अपनी रिपोर्ट में उसके ब्रेन वाॅश की आशंका जताई थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि दोषी को जिहादियों से जुड़ने और कश्मीरियों के लिए लड़ने को प्रेरित किया गया।

हालांकि, इस रिपोर्ट के मिलने के बाद गृह मंत्रालय के निर्देश पर दोषी की काउंसलिंग की गई ताकि उसकी कट्टर प्रवृति को खत्म किया जा सके।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News