युद्धस्तर पर बैंकों तक पहुंचाए जा रहे हैं नए नोट, लगाए गए वायुसेना के विमान

author image
2:26 pm 15 Nov, 2016


मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही देशभर के बैंकों और एटीएम पर लोगों की लंबी कतारे लगी हुईं हैं। शहरी इलाकों में जहां लोग सुबह-सुबह ही आकर कतारों में खड़े हो रहे हैं। वहीं गांवों के दूर दराज के इलाकों में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में कैश की किल्लत से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने युद्धस्तर पर काम करना शुरू कर दिया है। लोगों को जल्द राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने भारतीय वायुसेना की मदद ली है।

दुर्गम और सुदूर इलाकों के बैंकों, एटीएम में हेलिकॉप्टर के जरिए नए जारी नोटों को पहुंचाने का काम शुरू हो गया है।

शहरी इलाकों में सड़क मार्ग के जरिए पैसे पहुंचाना तो आसान होता है, लेकिन देश के कई ग्रामीण इलाके ऐसे हैं जहां से सड़क मार्ग से कैश पहुंचाने में काफी वक्त लगेगा। इसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने वायुसेना के हेलिकॉप्टरों को इस काम में लगाया है।

airforce

financialexpress


इसी कड़ी में झारखंड के बोकारो शहर में सरकार ने कैश की परेशानी दूर करने के लिए शहर के ATM और बैंकों में वायुसेना की मदद लेते हुए  हेलिकॉप्टर से नए नोट पहुंचाए। इसके लिए वायुसेना के विमान ग्लोब मास्टर की मदद ली गई।

झारखंड के कुछ इलाकों में कैश की भारी मात्रा में किल्लत की खबर सामने आई थी। हालात ये थे कि कुछ बैंकों में लोगों को दोपहर बाद सिर्फ 200 रुपए दिए जा रहे थे।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News