होली-डे मिस मत करियो

author image
3:15 pm 24 Mar, 2016


फागुन की सरसराती पुरवैया पवन और रंगों का आलिंगन जब प्रकृति के साथ होता है, तो मानव अपनी सम्पूर्ण अवस्था में आ जाता है। होली का दिन वर्ष का सबसे उल्लासित दिन होता है। एक ही दिन में सारे रिश्ते रंगों और गुलाल की डोरी से और प्रगाढ़ हो उठते हैं।

इस होली में रिजर्व न बनते हुए और ठंडाई में भांग की मिलावट के साथ डीजे पर ‘बलम पिचकारी’ गीत पर थिरकते हुए रंगों की बारिश का मजा लूटना चाहिए।

आज हम आपको बताते हैं कि होली-डे आपको कैसे साल भर के लिए चार्ज कर देता है। इसीलिए पेश है हमारी ख़ास पेशकश होली-डे बिलकुल मिस मत करियो।

1. होली के दिन आप अपने बॉस को ‘बुरा न मानो होली है’ कहते हुए रंगों से सराबोर कर सकते हैं, वो भी बिना किसी डर के।

2. आज आप न केवल अपने घर में बल्कि बीसों घर में गुझिया और सलोनी जैसे लचीज पकवानों का मजा लेते हैं।

3. आपको एन्जॉय करने के लिए आज क्लब जाने की जरूरत नहीं, सारी बैंड-पार्टी दोस्तों और फैमिली के साथ नाचने और गाने का एक साथ मौका देता है होली।

4. बचपन जिसको आप हमेशा मिस करते रहते हैं, आज वो फिर लौट कर आएगा। आप अपनी एजग्रुप में ही नहीं, बल्कि बच्चों और वृद्धों के साथ होली खेलते हैं, बिलकुल बच्चों की तरह हाँथों में पिचकारी के खिलौने लेकर। हमेशा धीर-गंभीर रहने वाले प्रोफेशनल्स भी आज बच्चों जैसी मसखरी करते दिखाई देंगे।

5. अन्य दिनों की तरह आप अपने कपड़ों और बालों पर दाग लगने की परवाह नहीं करते क्योंकि आज के दिन ‘दाग अच्छे हैं।

mensxp

mensxp


6. पुरानी से पुरानी दुश्मनी को मिनटों में दोस्ती में बदलने वाला होली का त्योहार आपके जीवन को कठिनाइओं के तंदूर की दाह को रंगों की ठंडक से खत्म कर देता है।

7. अजनबी राहगीर भी आज रंग लगाकर आपका दोस्त बन सकता है, वॉटर बैलून्स की भी कोई परवाह नहीं। क्योंकि “बुरा न मानो होली है।”

8. कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत का कोना-कोना रंगों की गंगा में स्नान लगाकर सारे भेद-भाव और असमानता को खो देता है।

9. स्पेन के टोमेटो फेस्टिवल से चालीस गुना आनंद का संचार करने वाली होली में आपको देखने के लिए सारे विश्व के लोग आते हैं। और ये समझ पाते हैं कि हम प्रेम और सौहार्द के सूत्र में एक हैं।

10. आज थोडी देर के लिए इंटरनेट थोडा अकेला पन महसूस कर सकता है, फिर भी शाम को आपकी अजीबो-गरीब प्रोफाइल पिक्चर्स से वो वापस गुलजार हो उठेगा।

11. देवर-भाभी और जीजा-साली के रिश्ते की मिठास को पुनः जिन्दा करने के मौके को मिस मत करिए ।

आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Discussions



TY News