‘इस्लामिक जिहाद’ के खिलाफ हिन्दू संहति की रैली

author image
1:02 pm 15 Feb, 2017

‘इस्लामिक जिहाद’ के खिलाफ पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हजारों लोग जुटे। इस रिपोर्ट के मुताबिक, हिन्दू संगठन ‘हिन्दू संहति’ के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में लोग कोलकाता पहुंचे और यहां आयोजित एक रैली में हिस्सा लिया। इस रैली का आयोजन मंगलवार को हिन्दू संहति के 9वें स्थापना दिवस के अवसर पर किया गया था। रैली के दौरान आयोजकों ने न केवल पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा, बल्कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का गुणगान भी किया। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प अपने ‘मुस्लिम विरोधी नीतियों’ की वजह से अधिक जाने जाते हैं।

हिन्दू नेता तपन घोष के नेतृत्व में हिन्दू संहति संगठन पश्चिम बंगाल सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में जमीनी स्तर पर सक्रिय है।

कोलकाता की हृदयस्थली कहे जाने वाले एस्प्लानेड में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए तपन घोष ने कहा कि भारत के पड़ोसी देशों से जिहादी हवा भारत के वातावरण को प्रदूषित कर रही है।


तपन घोष ने कहाः

“देश में साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति बढ़ रही है। खासकर बंगाल में। इसे भी पड़ोसी देश बांग्लादेश की भांति ही इस्लामिक प्रान्त बनाने की साजिश रची जा रही है। आज से लगभग 20 साल पहले जैसे कश्मीर से हिन्दू पलायन कर रहे थे, ठीक वैसी स्थित पश्चिम बंगाल की है। हिन्दू पलायन के लिए अभिशप्त हैं।”

तपन घोष ने हिन्दू समुदाय के लोगों से उठ खड़े होने की अपील की। उन्होंने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर अल्पसंख्यक तुष्टीकरण का आरोप लगाया और कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में राज्य में हिन्दुओं का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है।

इस अवसर पर भारतीय खुफिया एजेन्सी रॉ के पूर्व अधिकारी कर्नल आरएसएन सिंह, पुनून कश्मीर के जम्मू के चेयरमैन अजय चुरुमू तथा भारत सेवाश्रम संघ के स्वामी प्रदीप्तानंद भी मौजूद थे।

Discussions



TY News