इस लड़की के साहस को सलाम, जिसने सहयात्री का नहीं बल्कि सच्चे कैब ड्राइवर का दिया साथ

5:05 pm 28 Nov, 2016


हम अक्सर टैक्सी, कैब और ऑटो से सफर करते हैं, ऐसे में कभी कभार हमारा सामना ऐसे ड्राइवरों से हो जाता है जो अपने यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। लेकिन मुम्बई से एक ऐसा वाकया सामने आया है जो इसके बिलकुल उलट है।

हिमानी जैन नामक एक लड़की ने कैब से घर लौटते हुए अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र फेसबुक पर किया है।

himani

हिमानी जैन india

हिमानी ने अपने पोस्ट में एक घटना को साझा करते हुए लिखा है कि वह कैब में सफर कर रही थी कि कुछ दूरी पर एक और लड़की ने उसके साथ कैब शेयर की। सफ़र अभी शुरू ही हुआ था कि दूसरी लड़की ने ड्राइवर को अपनी लोकेश्न पर जाने के लिए लम्बा रूट लेने को कहा, जिस पर ड्राइवर ने जाने से मना कर दिया। ड्राइवर लगातार शांत होकर अपनी कंपनी के नियम का हवाला देते हुए, एप द्वारा बताए जा रहे रूट पर जाने को लेकर उस लड़की को समझाने की कोशिश में लगा हुआ था और दूसरी तरफ वो लड़की लगातार ड्राइवर से ख़राब भाषा, गाली-गलौच का इस्तेमाल कर रही थी।

ड्राइवर समझाता रहा, लेकिन वह लड़की लगातार गालियां और पुलिस को बुलाने की धमकी देने लगी। उस लड़की ने हिमानी को भी अपना साथ देने को कहा, लेकिन हिमानी जानती थी कि गलती उस लड़की की है। ड्राइवर ने कुछ गलत नहीं किया है। बाद में जब हिमानी ने लड़की का पक्ष लेने से मन कर दिया, तो वह लड़की हिमानी को भी बुरा-भला कहने लगी।

बाद में ये पूरा मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया जहां हिमानी ने अपना पक्ष रखते हुए पुलिस से कहा कि इसमें ड्राइवर की कोई गलती नहीं, बल्कि दूसरी लड़की की है।

पुलिस ने उस लड़की से कहा कि ड्राइवर को सज़ा दी जाएगी और उसे घर जाने को कहा। वहीं मौजूद हिमानी को यह बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगी। हिमानी जैसे ही थाने से बाहर निकली, उसने ड्राइवर की चीख की आवाज सुनी, वह भागकर वापस पुलिस थाने में गई और उसने देखा कि एक हवलदार ज़मीन पर बेल्ट मार रहा है और ड्राइवर सिर्फ़ चिल्लाने की एक्टिंग कर रहा है। इस पर हिमानी कहती है कि उसे नहीं पता कि हवलदार ने जो किया वो सही है या गलत, लेकिन वह पुलिस का शुक्रिया अदा करती है कि किसी निर्दोष को सजा नहीं मिली।

हिमानी के इस कदम की सोशल मीडिया पर हर कोई तारीफ़ कर रहा है कि हर बार गलती लड़के की ही नहीं, लड़की की भी हो सकती है।  यहां देखिए हिमानी का पूरा पोस्ट:

Discussions