जेल में बंद 82 साल के चौटाला ने प्रथम श्रेणी में पास की 12वीं की परीक्षा

author image
1:49 pm 17 May, 2017


हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सिंह चौटाला ने प्रथम श्रेणी में 12वीं की परीक्षा पास कर ली है। जी हां, 82 साल के चौटाला टीचर भर्ती घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं और अब वह ग्रेजुएट होने की तैयारी कर रहे हैं।

ओम प्रकाश चौटाला की 12वीं की आखिरी परीक्षा 23 अप्रैल को थी। उन्होंने पेरोल पर रिहा होकर यह परीक्षा दी थी। हालांकि, खास बात यह रही कि चौटाला को परीक्षा देने के लिए भी तिहाड़ जेल ही जाना पड़ा, क्योंकि परीक्षा केन्द्र जेल के अंदर था।

ओम प्रकाश चौटाला अपने पोते दुष्यंत सिंह चौटाला की शादी के लिए अप्रैल के दूसरे पखवाड़े में पैरोल पर थे। वह पांच मई तक पेरोल पर रहे थे। ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को 16 जनवरी 2013 को जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

deccanchronicle


माना जा रहा है कि हरियाणा में पंचायती चुनाव के लिए शैक्षणिक योग्यता तय है और संभवतः इस नियम को देखते हुए चौटाला जेल में पढ़ाई कर रहे हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव में भी यह नियम लागू हो सकता है।

देवीलाल चौटाला के बेटे ओमप्रकाश 5 बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उनके दो बेटे हैं, अजय चौटाला और अभय चौटाला। ओम प्रकाश के पोते दुष्यंत चौटाला सांसद हैं, दुष्यंत की मां नैना चौटाला विधायक हैं।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News