कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए इस नामी वकील ने ली मात्र एक रुपए फीस

author image
1:33 pm 16 May, 2017


पाकिस्तान में फांसी की सजा पा चुके कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। अपने देश की नागरिक की हर संभव हिफाजत के लिए भारत पुरजोर कोशिशों में लगा हुआ है। पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी दिए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगा दी थी।

इस मामले में 15 मई को अंतर्राष्ट्रीय अदालात में सुनवाई हुई और भारत की तरफ से वकील हरीश साल्वे ने देश का पक्ष रखा। हरीश साल्वे ने भारत की तरफ से अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अगर जाधव को फांसी दी जाती है तो यह युद्धापराध के बराबर माना जाएगा।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश के नामी वकीलों में शुमार हरीश साल्वे इस केस की कितनी फीस ले रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय पक्ष की पैरवी कर रहे हरीश साल्वे ने महज एक रूपये की फीस ली है। इस बात की जानकारी खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी।

दरअसल, ट्विटर पर संजीव गोयल नाम के एक शख्स ने लिखा था कि साल्वे ने जितनी फीस चार्ज की होगी, उससे बहुत कम में भारत अच्छा वकील पा सकता था।

तब इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा-

“हरीश साल्वे ने इस मामले में अपनी फीस के तौर पर हमसे एक रुपये लिए हैं।”

आपको बता दें कि हरीश साल्वे देश के सबसे सफल वकीलों में गिने जाते हैं। उनकी एक पेशी की फीस 6 से 15 लाख रुपए तक बताई जाती है। हालांकि, कुलभूषण जाधव के केस के लिए उन्होंने मात्र एक रुपए की फीस ली है, जो वाकई अनुकरणीय है।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News