गर्लफ्रेन्ड से मिलने पहुंच गया पाकिस्तान, अब है जेल में

author image
11:06 am 17 Feb, 2016

गर्लफ्रेन्ड से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गए मुम्बई के हामिद नेहल अंसारी को पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी के केस में तीन साल जेल की सजा सुनाई है।

31 साल के अंसारी का दावा है कि वह सोशल मीडिया के जरिए बनी अपनी गर्लफ्रेन्ड से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंचा था। अंसारी का परिवार मुम्बई में रहता है।

अंसारी की मां फौजिया का दावा है कि सोशल मीडिया में एक पाकिस्तानी लड़की के प्यार में पड़कर उसने सीमा पार की थी। फौजिया के मुताबिक, उस लड़की ने ही अंसारी को पाकिस्तान आने की सलाह दी थी।

फौजिया के मुताबिक, ‘पाकिस्तान में एक तरह की खाप ‘जिरगा’ ने लड़की की जबर्दस्ती शादी कराने का फरमान सुनाया था। उसे बचाने के लिए नेहल पाकिस्तान में गया था।‘

मुम्बई के वरसोवा इलाके में रहने वाली फौजिया कहती हैंः


‘मेरा बेटा प्यार में पाकिस्तान में गया है। अगर वह जासूस हाेता तो फेसबुक पर पाकिस्तान के लोगों को दोस्त क्यों बनाता और वहां जाने के लिए ऑफिशियली वीजा क्यों मांगता? हमें दोनों देशों की सरकारों पर भरोसा है। हमने पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ और पीएम नवाज शरीफ से गुहार लगाई है कि वे नेहल की सजा को माफ कराएं।’

इस बीच, टाइम्स ऑफ इन्डिया ने पाकिस्तानी अखबार डॉन की एक कथित रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा है कि इंजीनियरिंग के बाद एमबीए तक पढ़ाई कर चुके अंसारी ने कबूल कर लिया है कि वह पाकिस्तान में जासूसी करने आया था।

डॉन की इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उसके सात फेसबुक अकाउन्ट और 30 ईमेल एड्रेस हैं।

Discussions



TY News