दिल्ली मेट्रो के दो स्टेशनों में फ्री Wi-Fi सेवा उपलब्ध

author image
7:24 pm 7 Jan, 2016

दिल्ली मेट्रो ने नए साल का आगाज़ करते हुए लोगों को फ्री WI-Fi की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसकी शुरुआत पिछले शुक्रवार से हो गई। यह सेवा अभी दिल्ली मेट्रो के दो स्टेशनों राजीव चौक और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इस फ्री Wi-Fi योजना को ‘Metro-Fi’ का नाम दिया है।

फ्री WI-Fi सेवा के तहत यात्रियों को पहले 30 मिनट तक मुफ्त Wi-Fi की सेवा मिलेगी। 30 मिनट की ज़्यादा अवधि होने पर उन्हें सर्विस प्रोवाइडर की ओर से तय दरों के मुताबिक शुल्क देना होगा। फ्री Wi-Fi की सुविधा दिन में एक यात्री को एक ही बार मिलेगी।

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको ‘Metro-Fi’ नेटवर्क को सेलेक्ट कर, अपने मोबाइल नंबर को इसपर रजिस्टर कराना होगा। इसके बाद आपको SMS के ज़रिए लॉग-इन डिटेल्स दी जाएगी।


गौरतलब है कि मई 2015 में दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर फ्री Wi-Fi सेवा के लिए रेल टेल कार्पोरेशन ऑफ इंडिया और DMRC के बीच सहमति पत्र (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए थे। यह कदम उसी MoU का एक हिस्सा है।

फिलहाल फ्री Wi-Fi  सेवाओं के लिए दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के पांच स्टेशनों का चयन किया गया है। जल्द ही बाकी के तीन स्टेशनों केंद्रीय सचिवालय, विश्वविद्यालय और हौजखास मेट्रो स्टेशन पर भी यह सेवा की शुरुआत कर दी जाएगी।

राजीव चौक और कश्मीरी गेट दोनों ही दिल्ली के सबसे अधिक भीड़भाड़ मेट्रो स्टेशनों में से एक हैं। इस सेवा का लाभ किसको कितना मिलता है, इसके बारे में अभी कुछ कहना ज़ल्दबाज़ी होगी।

Discussions



TY News