फ्रान्स में आतंकवादी हमला; जश्न मना रहे लोगों को ट्रक ने कुचला, 80 मरे

author image
9:20 am 15 Jul, 2016


फ्रान्स के नीस शहर में कुछ देर पहले हुए आतंकी हमले में कम से कम 80 लोग मारे गए हैं, जबकि 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

शहर के फ्रेन्च रिवेरा रिसॉर्ट के नजदीक एक तेज रफ्तार ट्रक भीड़ में जा घुसा और लोगों को रौंदता चला गया। उस वक्त लोग नेशनल डे के अवसर पर होने वाली आतिशबाजी देखकर वापस लौट रहे थे।

ट्रक को तब तक नहीं रोका जा सका था, जब तक कि सुरक्षाबलों ने ट्रक ड्राइवर को नहीं मार गिराया। ट्रक से भारी मात्रा में हथियार और असलहे बरामद किए गए हैं। इसमें फ्रेंच- ट्यूनीसियाई पहचान पत्र भी मिला है।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इस वारदाके आतंकी हमला होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि देश में लागू आपातकाल को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। देश के सुरक्षा एजेन्सियों ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

इस बीच, भारतीय दूतावास ने कहा है कि इस हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं हुआ है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि पेरिस में हमारे राजदूत नीस में रह रहे भारतीयों से संपर्क में हैं। अभी तक इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है।

पिछले साल नवंबर महीने में पेरिस शहर में अलग-अलग जगहों पर हुई गोलीबारी में कम से कम 130 लोग मारे गए थे। नीस शहर में हुए हमले ने पेरिस के हमले की दर्दनाक यादें ताजा कर दी हैं।

हेल्पलाइनः

फ्रान्स की सरकार ने नीस हमले के मद्देनजर इमरजेंसी नंबर +33-8-20-26-06-06 जारी किया है। वहीं पेरिस स्थित भारतीय दूतावास से आप हेल्पलाइन नंबर +33-1-40507070 पर संपर्क कर सकते हैं।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News