फुटबॉलर मेसी को 21 महीने की जेल, 15 करोड़ रुपए का जुर्माना

author image
6:45 pm 6 Jul, 2016

अर्जेंटीना और बार्सिलोना क्‍लब के दिग्‍गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी को टैक्स धोखाधड़ी के मामले में 21 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। उन पर करीब 15 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। मेसी के साथ ही उनके पिता जार्गे को भी यह सजा सुनाई गई है।

स्‍पेन के केटेलोनिया कोर्ट ने मेसी और उनके पिता को 21 महीने की सजा दी है। हालांकि, माना जा रहा है कि उन्हें जेल जाने की जरूरत नहीं होगी। न तो लियोनेल मेसी तथा न ही उनके पिता जोर्गे का कोई आपराधिक रिकॉर्ड रहा है, इसलिए उन्‍हें जेल नहीं भेजा जाएगा।

केटेलोनिया कोर्ट में अपने बचाव में मेसी ने दावा किया था कि उन्हें या उनके पिता को टैक्‍स नियमों के बारे में जानकारी नहीं थी। उनके इस दावे को स्‍टेट अटार्नी मारिया माजा ने खारिज कर दिया। उन्होंने महान फुटबॉलर की माफिया बॉस से तुलना की।

मेसी अभी हाल ही में अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम से रिटायर हुए हैं। उन्होंने चिली के खिलाफ कोपा अमेरिका 2016 में मिली हार के बाद इस खेल को अलविदा कह दिया था। हालांकि, वह क्लब व लीग स्तर के फुटबॉल से जुड़े रहेंगे।


फुटबॉल के इतिहास में मेसी का करियर शानदार रहा है। वह पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब जीत चुके हैं, साथ ही तीन बार यूरोपीय गोल्डन शू का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं।

Discussions



TY News