सकते में पाकिस्तान ! इस्लामाबाद के आसमान में उड़े F-16 फाइटर जेट

11:45 am 23 Sep, 2016


कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के कैम्प पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाक के बीच तनाव जारी है। गुरूवार की देर रात राजधानी इस्लामाबाद के आसमान पर F-16 फाइटर जेट उड़ते देखे गए।

इन विमानों से तेज आवाजें आ रही थीं और ये रोशने के गोले फेंक रहे थे। इस घटना से आतंकित इस्लामाबाद के लोग अपने घरों से बाहर सड़क पर निकल आए। तनाव के माहौल की वजह से लोग खौफजदा नजर आए।

 

इस बात की जानकारी जीओ टीवी पत्रकार हामिद मीर ने भी दी है। मीर के मुताबिक, 4 फाइटर प्लेन रात में 10.20 बजे उड़ते नजर आए। इसके लिए हाईवे को ही रनवे बनाया गया। पाकिस्तान की सेना के तरफ से इसे रूटीन एक्सरसाइज बताया गया है। लाहौर-इस्लामाबाद के बीच हाईवे पर जगह ऐसी बनाई गई है, जहां लड़ाकू विमान लैन्ड कर सकें। गुरूवार की रात इसी मोटर-वे पर लैन्डिंग का अभ्यास किया गया।

गौरतलब है कि उरी में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है। इस घटना में 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। उरी हमले के लिए भारत ने सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है।

अब पाकिस्तान को अंदेशा है कि भारत उसके खिलाफ किसी तरह की सैन्य कार्रवाई कर सकता है। इसके लिए पाकिस्तान की सेना को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

इस्लामाबाद-लाहौर हाईवे फिलहाल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इस्लामाबाद-पेशावर हाईवे को भी ऐहतियातन बंद किया गया है।

Discussions