चार कोबरा सांपों को मारकर मालिक के लिए कुत्ते ने दी अपनी जान

author image
6:12 pm 14 Jul, 2016

अभी कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक को कुत्ते पर अत्याचार करते हुए उसे घर की छत से फेंकते हुए दिखाया गया था। उस युवक की जम कर आलोचना हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

अब हम आपको कुत्ते की वफादारी से जुड़ी खबर बताने जा रहे हैं।

भुवनेश्वर से करीब 400 किलोमीटर दूर गजापति जिले के रायगढ़ ब्लॉक में डाबरमैन नस्ल के कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए 4 कोबरा सांपों के साथ 4 घंटे तक लड़ाई की। अपने मालिक और उसके परिवार की जान बचाने के लिए इस कुत्ते ने अपनी जान दे दी।

घटना सोमवार के रात की है, जब रायगढ़ ब्लॉक के गाँव साबेकपुर में दिबाकर रेता के घर 4 सांप घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वहीं सुरक्षा में चौकस वफ़ादार कुत्ते की नज़र से वे नहीं बच सके।


ख़तरे की स्थिति को भांपते हुए कुत्ते ने उन चारों कोबरा सापों पर धावा बोल दिया। चार घंटे तक चली इस लड़ाई में हालांकि जीत कुत्ते की हुई, लेकिन अंतत: सापों के डसने से कुत्ते के शरीर में जहर फैल गया और सांपों को मारने के कुछ ही मिनटों के बाद उसने भी दम तोड़ दिया।

दिबाकर कहते हैंः

“मैं हैरान हूं। उसने मेरे और मेरे परिवार के लिए अपनी जान दे दी। मैं अपने जीवन की आखिरी सांस तक उसे याद रखूंगा।”

कुत्ते के मालिक दिबाकर ने बताया कि उन्होंने कुछ ही महीने पहले उस डाबरमैन को खरीदा था। दिबाकर ने कुत्ते की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार भी करवाया। कुत्ते की ऐसी बहादुरी देख कर हर कोई हैरान है।

Discussions



TY News