BMW लौटाएंगी जिमनास्ट दीपा कर्मकार, जानिए क्या है वजह

6:11 pm 12 Oct, 2016


जिमनास्ट दीपा कर्मकार उनको मिली BMW कार लौटाने जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक त्रिपुरा में दीपा के घर तक पहुंचने के लिए न तो BMW कार की लायक सड़क है और न ही इसका कोई सर्विस सेन्टर है।

यही वजह है कि दीपा और उनके परिजनों ने इस कार को लौटाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि ओलंपिक खेलों के दौरान चर्चा में आने के बाद दीपा को हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट चामुंडेश्वरनाथ ने यह कार उपहारस्वरूप भेंट की थी।

दीपा के कोच बिश्वेश्वर नंदी कहते हैं कि दीपा जिस स्थान पर रहती है, वहां की सड़क बेहद संकरी है। साथ ही यहां कोई सर्विस सेन्टर भी नहीं है। ऐसे में इस कार का मेंटनेंस बेहद मुश्किल हो जाएगा। नंदी के मुताबिक, दीपा को कार के बदले कैश की बात कही गई है। इससे एक छोटी कार आ जाएगी।

Fashion Lady

Fashion Lady

पिछले दिनों क्रिकेटर सचिन तेन्दुलकर ने रियो ओलंपिक में मेडल विजेता पीवी सिंधु, जिमनास्ट दीपा कर्माकर, रेसलर साक्षी मलिक और सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद को सम्मानित किया था। उन्हें एक समारोह में BMW कार की चाबी दी गई थी।

गौरतलब है कि दीपा कर्मकार रियो ओलंपिक खेलों में प्रोडुनोवा इवेंट में दीपा 4th पोजिशन पर रही थीं।

वर्ष 1896 से हो रहे ओलंपिक में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई भारतीय जिमनास्ट फाइनल में पहुंचा था। दीपा भारत की ओर से ओलिंपिक में जाने वाली पहली महिला जिमनास्ट थीं।

Discussions