ढाका पुलिस ने मार गिराए 9 आतंकवादी, इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

author image
5:37 pm 26 Jul, 2016

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 9 आतंकवादियों को मार गिराया है। राजधानी के कल्याणपुर में हुई इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को जिन्दा पकड़ लिया गया है।

बताया गया है कि ये आतंकवादी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे। हालांकि, इस बारे में विस्तार से नहीं बताया गया है। ये सभी इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए थे।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डिप्टी कमिश्नर मसूद अहमद ने कहाः


“ढाई घंटे चली कार्रवाई में हमने 9 आतंकियों को मार गिराया। एक आतंकी को अरेस्ट कर लिया गया। आतंकियों ने पुलिस पर बम फेंका और कार्रवाई रोकने की कोशिश भी की। आतंकी ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगा रहे थे।”

बताया गया है कि यह ऑपरेशन शुरू करने से पहले पुलिस ने इलाके को खाली करा लिया था, ताकि कम से कम नुकसान हो।

ढाका के एडिशनल पुलिस कमिश्नर मारूफ हसन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों के कपड़े और नारे साफ इशारा करते हैं कि उनका ताल्लुक किसी बड़े आतंकी गुट से है, लेकिन उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उनका संबंध किनसे है।

गौरतलब है कि ढाका के प्रतिष्ठित इलाके में पिछले 1 जुलाई को आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें कई विदेशी नागरिकों को हत्या कर दी गई थी। यहां 20 लोगों के अलावा 6 आतंकवादियों की मौत हो गई थी।

यहां आतंकवादियों ने बंधकों से कुरान की आयतें सुनाने को कहा था। जिन लोगों ने कुरान की आयतें सुना दी, उन्हें छोड़ दिया गया और बाकी बचे लोगों की गला रेत कर हत्या कर दी गई।

Discussions



TY News