दिल्ली पुलिस की मुस्तैदी से टली अनहोनी, एक और निर्भया कांड होने से बचा

author image
4:59 pm 28 May, 2016


दिल्ली पुलिस ने अपनी तत्परता के चलते देश की राजधानी दिल्ली में ‘निर्भया’ जैसा दूसरा कांड होने से रोक दिया।

पुलिस जवानों ने 6 किलोमीटर तक एक कार का पीछा किया और लड़की को बदमाशों के चंगुल से सही सलामत छुड़ाया।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के बुराड़ी इलाके में देर शाम एक लड़की और उसका दोस्त बस का इंतज़ार कर रहे थे। तभी एक सैंट्रो कार उनके पास आकर रुकी, जिसमें तीन युवक सवार थे। उन्होंने लिफ्ट का झासा देकर उन दोनों को कार में बिठा लिया।

delhi police arrest

punjabkesari


थोड़ी दूर पर जाने पर लड़की और लड़के को इनकी नियत पर शक हुआ। उन्होंने विरोध जताया, तभी कारसवार युवकों ने लड़की के दोस्त की पिटाई कर उसका मोबाइल फ़ोन छीन लिया और उसे गाड़ी से बाहर फेंक दिया।

ये लड़की के दोस्त की सुझभूझ का नतीजा था कि उसने तुरंत ही इस पूरी घटना की जानकारी पास में मौजूद पीसीआर वैन को दी। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस हरकत में आई और करीबन 6 किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा कर उन्हें शाहदरा फ्लाईओवर के पास दबोच लिया गया।

लड़की के दोस्त की मानें तो दिल्ली में एक बार फिर निर्भया कांड जैसी वारदात होने की पूरी आशंका थी। दिल्ली में साल 2012 में हुए निर्भया कांड की याद कर आज भी लोगों की रूह कांप जाती है।

16 दिसंबर 2012 को 23 साल की निर्भया के साथ दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप हुआ था। उसे चलती गाड़ी से बाहर फेंक दिया गया था।  इलाज के दौरान पीड़ित लड़की की मौत हो गई थी। इस वारदात के बाद देश भर में आंदोलन शुरू हो गए थे।

Discussions



TY News